Sunday, Nov 28, 2021
-->
corona rules continue in metro, increased crowd, go out for shopping consciously

मेट्रो में जारी हैं कोरोना नियम, बढ़ी भीड़, शॉपिंग के लिए निकलें सोच-समझ कर

  • Updated on 10/16/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नए आदेशों के बाद मेट्रो के यात्रियों को मायूसी जरूर हुई है। अगर आप मेट्रो से दिवाली शॉपिंग के लिए जाने की सोच रहे हैं तो ध्यान रखें कि कोरोना नियम लागू होने के कारण अभी ट्रेन में ही नहीं स्टेशनों पर भी भारी भीड़ है। खासतौर पर डीडीएमए ने जारी आदेश में साफ कर दिया है कि मेट्रो में 31 अक्तूबर तक कोरोना नियम लागू रहेंगे। हालांकि कोरोना के मामले कम हुए हैं, लेकिन खतरा अब भी बरकरार है। 
      मेट्रो में 100 फीसद सिटिंग कैपिसिटी के साथ लोगों को यात्रा करने की अनुमति है लेकिन खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं है। अगर खड़े होकर यात्रा की तो उन यात्रियों को सिर्फ ट्रेन से उतार दिया जा रहा है उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। मेट्रो के राजीव चौक, बारखंबा रोड, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, लाल किला, कश्मीरी गेट, सरोजनी नगर, लाजपत नगर सहित कई दर्जन स्टेशन हैं जहां भारी भीड़ लग रही है। 
     त्योहारों की शॉपिंग के चलते ही लालकिला, पुरानी दिल्ली, चावड़ी बाजार, जामा मस्जिद स्टेशनों पर शनिवार को भारी भीड़ रही। दोपहर बाद लाल किले के सामने स्टेशन पर यात्रियों की लम्बी लाइन लगी हुई थी। शाम होते-होते लाल किले के सामने गेट नम्बर-4 तो बन्द नजर आया लेकिन लाजपत राय मार्केट के गेट पर लम्बी लाइन नजर आई। यात्रियों ने बताया कि वह 40 से 45 मिनट से खड़े हुए हैं। 
      यहां कुछ यात्री बताते हैं कि अंदर स्टेशन पर एंट्री रोक दी है तो कुछ ने बताया कि अभी बहुत देर से भारी भीड़ की वजह से ये लाइन लग गई है। 
इसी तरह चांदनी चौक स्टेशन का नजारा दिखाई दिया। लम्बी लाईन में खड़ी रिदिमा, नीरा द्वारका से आई थीं और शॉपिंग के बाद भीड़ में फंस गई। उन्होंने बताया कि वे सुबह 11 वजे आये थे और 5.45 बजे स्टेशन पर आई और 45 मिनट में भी भीतर नहीं पहुंच पाई हैं। सौन्दर्यीकरण के बाद यहां रिक्शों से सामान लेकर सड़क पर आकर लोग खड़े हो रहै हैं। 
     चांदनी चौक व्यापारी नेता श्रीभगवान बंसल कहते हैं-ग्राहकों को सामान लेकर जाने में परेशानी हो रही है तो हमें भी सामान लाने-ले-जाने में दिक्कत हो रही है। लाल किले के सामने सड़क पर भारी-भारी बैग लिए खड़े लोग ऑटो, निजी वाहनों को रोककर बैठते हैं जिससे पूरी सड़क जाम हो गई। दरियागंज से लालकिला तक दोपहर में डेढ़ घंटे में पहुंचे अशोक ने बताया कि सुवह से ही आज जाम लगा हुआ है। 
      लाल किला से कनाट प्लेस के बराखम्भा रोड के लिए चलने को तैयार हुए एक ऑटो चालक ने शर्त रखी गैस लेकर चलूंगा वह भी 250 रुपए लूंगा। बामुश्किल पांच किलोमीटर के सफर के लिए बैटरी रिक्शा चालक ने 175 रुपये मांग दिए। आश्रम जाने के लिए भी 225 रुपये में राजी हुए ऑटो चालक ने कहा कि कश्मीरी गेट से वह एक घण्टे में लाल किले तक पहुंचा हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.