Monday, Oct 25, 2021
-->
Coronavirus Sir Gangaram hospital 2 time covid positive isolation Delhi Sobhnt

दिल्ली वालों के लिए चिंताजनक खबर ! एक महीने में ही एक मरीज दो बार हुआ संक्रमित

  • Updated on 12/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। ऐसे में दिल्ली वालों के लिए एक और बुरी खबर आई है। यहां सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram hospital) में भर्ती एक स्वास्थ्य कर्मचारी को दो-दो बार कोरोना संक्रमण हुआ है। इनमें से एक मामला तो ऐसा है जहां मरीज को 25 दिनों में ही दोबारा अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।

कोरोना वैक्सीन पर प्रति व्यक्ति 400 रुपए खर्च करेगी भारत सरकार 

17 दिन तक रही होम आइसोलेशन में
बता दें अस्पताल प्रशासन के अनुसार, एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थी। तीन दिन तक भर्ती रहने और लक्षण हल्के होने की वजह से उसे होम आइसोलेशन (Isolation) में रहने की सलाह दी गई। 17 दिन तक वह होम आइसोलेशन में रही और उसके बाद जांच में कोविड निगेटिव पाई गई, लेकिन दो महीने बाद उक्त महिला स्वास्थ्य कर्मचारी को दोबारा से कोरोना हो गया। 

पिता ने शेहला रशीद को बताया देश विरोधी गतिविधियों में शामिल, कहा- बैंक खातों की जांच हो

25 दिन बाद दोबारा हुआ कोरोना पॉजिटिव
कफ आने के साथ साथ मांसपेशियों में दर्द और कमजोरी की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। हालांकि भर्ती होने के कुछ दिन बाद वह निगेटिव मिली और डिस्चार्ज कर दिया। ठीक इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। यहां एक महुमेहग्रस्त रोगी का कोरोना संक्रमित होने की वजह से दोबारा भर्ती किया गया और उसे इलाज दिया गया। 10 दिन के उपचार के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव मिली और फिर से उसे 25 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव हो गया।

PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर की फर्मों के साथ बात, कहा- जल्द करेंगे सभी पार्टियों से मुलाकात

क्यो बोले चिकित्सक
अस्पताल के वरिष्ठ डॉ. अतुल कक्कड़ ने बताया कि कोरोना वायरस के दोबारा होने के मामले काफी कम हैं, लेकिन यह सच है कि एक ही मरीज को एक से अधिक बार कोरोना संक्रमण हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह दोनों ही मामले कोरोना वायरस के दोबारा होने से जुड़े हैं। दोनों ही मरीजों की जीनोम सिक्वेसिंग भी की गई है ताकि संक्रमण के बारे में और भी ज्यादा जानकारी एकत्रित की जा सके।

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.