Thursday, Jan 20, 2022
-->
crime branch filed a case of cheating on the couple

कोर्ट की दखल के बाद तीन साल बाद क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया दंपति से ठगी का केस

  • Updated on 10/21/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। प्रॉपर्टी डीलर का लग्जरी दफ्तर का झांसा देकर जालसाजों ने दंपति से 95 लाख रुपए ठग लिए। जबकि पुलिस में शिकायत की गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीडि़त ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर तीन साल बाद अब आकर क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
पुलिस को दी शिकायत में पीडि़ता नूतन मिभ ने बताया कि वह सपरिवार मूंगा नगर करावल नगर में रहती हैं। साल 2017 में उन्होंने इलाके में आकाश यमुना टाउनशिप के नाम पोस्टर लगे देखें। वह पति के साथ पोस्टर में दिए पते पर पहुंची। दफ्तर देखकर पति-पत्नी दोनों काफी प्रभावित हो गए जबकि दफ्तर में मिले कौसर अंसारी ने उन्हें बताया कि उनकी कंपनी रजिस्टर्ड है। वह कई जगहों पर टाउनशिप बसा चुके हैं। फिलहाल उनके पास प्लॉट बहुत कम है। जो नकद भुगतान करेगा उसे ही प्लॉट दिया जाएगा। उन्होंने दफ्तर में जुटी लोगों की भीड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इन्हें भी इसी प्रोजेक्ट में प्लॉट लेना है। उन्होंने प्लॉट से जुड़े असली कागजात भी दिखाए। कागजात देखने के बाद उन्हें भरोसा हो गया और उन्होंने कैश 95 लाख रुपये का भुगतान कौसर अंसारी को कर दिया। रजिस्ट्री होने के बाद 16 नवंबर 2018 को वह अपने पति के साथ प्लॉट की साफ-सफाई कराने पहुंची तो वहां उन्हें एक आदमी मिला। उसने कहा कि यह प्लॉट तो अनिल गिरी का है। इसके बाद उन्होंने अनिल गिरी से संपर्क किया तो उसने बताया कि उसने यह पूरा 500 गज का प्लॉट रवींद्र सिंह से खरीदा था। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने कौंसर अंसारी से अपनी रकम वापस मांगी तो वह साफ मुकर गया। इसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत की, लेकिन लोकल पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की जबकि परेशान होकर पीडि़त ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने क्राइम ब्रांच को जांच के आदेश दिए। जांच में उनके आरोप सही पाए गए। जांच में यह भी पता चला कि कौंसर अंसारी के साथ मदीना खातून, जितेंद्र मिश्रा और अनिल कुमार सब एक दूसरे से मिले हुए है। फिलहाल क्राइम ब्रांच मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.