Friday, Sep 30, 2022
-->
Crores were duped by collusion with toll tax company, investigation should be done honestly

टोल टैक्स कंपनी से सांठगांठ कर लगाया करोड़ों का चूना, ईमानदारी से की जाए जांच: दुर्गेश पाठक

  • Updated on 8/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी पर टोल टैक्स कंपनी से सांठगांठ कर कर लगभग 6000 करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया है। आप विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा ने 2017 में एक निजी कंपनी को 1200 करोड़ प्रति वर्ष के अनुसार पांच सालों के लिए ठेका दिया था और कंपनी ने तय धनराशि नहीं दी। 
     उन्होने कहा कि कंपनी ने पहले साल पैसा देने के बाद अगले साल से कभी 10 तो कभी 20 प्रतिशत ही पैसा दिया। लेकिन कार्रवाई करने की बजाय ठेके को जारी रखा गया। वहीं 2021 में वही ठेका दूसरी कंपनी को मात्र 786 करोड़ में दिया गया जो एमसीडी को सिर्फ 250 करोड़ के लगभग ही देती है। यहां तक कि भाजपा ने नई कंपनी को कोरोना काल के नाम पर भी 83 करोड़ रुपएं की छूट दी। 
       दुर्गेश पाठक ने कहा कि दोनों कंपनियों का मालिक एक ही है, बिना सांठगांठ के यह सब संभव ही नहीं है। आम आदमी पार्टी ने घोटाले के आरोप लगाते हुए इस पूर मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि अगर ईमानदारी से जांच हो तो भाजपा के बड़े-बड़े नेता जेल में नजर आएंगे। 
उन्होने कहा कि पिछले 17 सालों में भाजपा ने एमसीडी की सत्ता में इतनी खूबसूरती से भ्रष्टाचार किया है कि आज एमसीडी का दिवालिया निकल चुका है। 
 

comments

.
.
.
.
.