दिल्ली की आबोहवा हुई जहरीली, कई इलाकों में प्रदूषण का स्तर 999 से अधिक

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली की आबो-हवा एक बार फिर खराब होने लगी हैं। लगातार प्रदूषण के स्तर में इजाफा हो रहा है। संभवाएं तो ये भी है कि आने वाले तीन दिनों तक प्रदूषण का स्तर ऐसा ही रहेगा। केंद्रीय नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने रविवार को दिल्ली के पंजाबी बाग में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 999 रिकॉर्ड किया। दिल्ली में सामान्य एक्यूआई 346 दर्ज किया गया। 

दिल्ली के बुजुर्गों को केजरीवाल ने दी नई सौगात, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का शुभारंभ

वहीं रविवार सुबह दिल्ली के विभिन्न स्थानों का एक्यूआई बेहद खराब रहा। दिल्ली के लोधी रोड में प्रदूषक तत्व पीएम 2.5 का स्तर 307 और पीएम 10 का स्तर 194 मापा गया वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रदूषक तत्व पीएम 2.5 का स्तर 324 और पीएम 10 का स्तर 248 मापा गया।

सीपीसीबी डाटा के अनुसार गाजियाबाद में प्रदूषण का स्तर 404, फरीदाबाद और नोएडा में वायु गुणवत्ता बहुत खराब दर्ज की गई। केंद्र सरकार द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान प्रणाली ने कहा कि आज रात से अगले दो दिनों तक एक्यूआई बढ़ने का अनुमान है। आने वाले दिनों में ये बेहद की खराब श्रेणी में रहने वाले है। 

आम्रपाली पर SC का शिकंजा, फाइव स्टार होटल, मॉल, दफ्तर समेत कई संपत्तियां होंगी जब्त

 सीपीसीबी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी के 19 इलाकों में वायु गुणवत्ता बहुत खराब’’ श्रेणी में थी जबकि छह इलाकों में यह खराब’’ श्रेणी में दर्ज की गई। वहीं हवा में अतिसूक्ष्म कणों - पीएम 2.5 का स्तर 174 और पीएम 10 का स्तर 358 दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.