Thursday, Feb 25, 2021
-->
delhi may face lockdown, kejriwal government sent proposal to center

दिल्ली में लग सकता है दूसरा Lockdown! CM केजरीवाल ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

  • Updated on 11/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना संक्रमित की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अगर केस ऐसे ही बढ़ते रहे तो जरूरत पड़ने पर बाजारों में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 99 लोगों ने गंवाई जान

LG के पास भेजा प्रस्ताव
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि त्योहारों के कारण बाजारों में काफी भीड़ हो रही है। जिसके कारण संक्रमितों की संख्या भारी इजाफा हो रहा है। इसलिए हमने केंद्र के पास लॉकडाउन को लेकर एक प्रस्ताव भेजा है कि जरूरत पड़ने पर हम बाजारों में लॉकडाउन लगा सकें। इसकी अनुमति मांगी गई है।

शादी समारोह में 50 लाेग ही शामिल हो सकेंगे 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के चलते शादियों में अब  200 की जगह 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। उपराज्यपाल के पास यह प्रस्ताव भेजा है।जिन बाजारों में भीड़भाड़ अधिक है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। दिल्ली सरकार ऐसे बाजारों में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना चाहती है।

गोवा के बिजली मंत्री को आप विधायक की खुली चुनौती, कहा- 2 बजे गोवा पहुंच रहा हूं...

जनता से अपील मास्क जरूर पहनें 
केजरीवाल ने कहा कि दीवाली में देखा गया कि बाजारों में भीड़ थी और लोग बगैर मास्क पहने ही खरीददारी कर रहे थे। इससे भी कोरोना बढ़ा है। उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की कि मास्क जरूर पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना से बचने का यही एक उपाय है।

सोमवार को सामने आए इतने मामले
राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली (Delhi) में 3,797 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,89,202 हो गई है। वहीं एक दिन में 99 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि 3,560 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।

राजधानी में कुल 40,128 एक्टिव केस
बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या कुल 7,713 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि यहां कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 4,41,361 पहुंच गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल 40,128 लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है। वहीं पिछले 24 घंटे में 29,821 से अधिक नमूनों की जांच की गई है।

comments

.
.
.
.
.