Friday, Jan 21, 2022
-->
delhi-non-pds-ration-distribution-people-form-long-queues-djsgnt

दिल्ली: नॉन पीडीएस राशन वितरण, लोगों ने लगाई लंबी कतारें

  • Updated on 6/5/2021

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शनिवार से राजधानी में दिल्ली सरकार की ओर से 280 स्कूलों में बनाए गए नॉन-पीडीएस सेंटर से राशन का वितरण शुरू किया गया। कुछ सेंटर्स को छोड दिया जाएग तो बाकी पर सुबह से ही राशन वितरण प्रारंभ कर दिया गया था। लेकिन कई सेंटर्स पर जहां सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोग लाईन में खडे दिखाई दिए तो कई सेंटर्स पर राशन लेने की लोगों में इतनी जल्दबाजी थी कि सोशल डिटेंस की खुलेआम धज्जियां उड गई।

बता दें कि राजकीय उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय, मोहन गार्डन में बने नॉन-पीडीएस सेंटर के बाहर सुबह 6 बजे से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई। हाल यह था कि लोग पत्थरों के नीचे अपने थैले लाईन में लगाकर दूर बैठकर सेंटर के खुलने का इंतजार कर रहे थे लेकिन जैसे ही सेंटर खुला और राशन वितरण प्रारंभ हुआ तो लोगों ने सोशल डिस्टेंस का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा।

हालांकि लगातार प्रशासन द्वारा लोगों को समझाया जा रहा था। वहीं सागरपुर एमसीडी स्कूल में लाईन में लगे विशाल ने पूछने पर बताया कि वो सुबह साढे 9 बजे से लाइन में खडे हैं और अब दोपहर हो रही है अंदर से सिस्टम में दिक्कत आने की बात कही जा रही है। ईस्ट सागरपुर के रहने वाले चंद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि 10 बजे से लाइन में लगे हैं 124 टोकन नंबर है लेकिन शाम होने तक भी नंबर नहीं आया है। बहुत ज्यादा इंतजार करना पड रहा है।

हालांकि मलकागंज स्थित सर्वोदय कन्या विद्यालय अनार कोठी में राशन का वितरण पूरे दिन सुचारू रूप से चलता दिखाई दिया। इसके अलावा बुलबुले खाना स्कूल आसफ अली रोड, सर्वोदय विद्यालय द्वारका, एसडीएमसी स्कूल नवादा, गवर्नमेंट ब्यॉज सिनीयर सेकेंडरी स्कूल जी ब्लॉक विकासपुरी स्कूलों में सोशल डिस्टेंस के साथ राशन वितरित किया गया।

जनकपुरी सेंटर पर जमकर झगडा, प्रवेश वर्मा ने किया ट्वीट
बता दें कि जनकपुरी विधानसभा के सीतापुरी वार्ड में नॉन पीडीएस प्वाइंट से राशन को लेकर झगडे का एक वीडियो सांसद प्रवेश वर्मा ने ट्वीट किया है। उन्होंने उसमें लिखा है कि ये देखिए अरविंद केजरीवाल की व्यवस्था का भयानक दृश्य। इस वीडियों में महिलाओं को आपस में झगडा करते हुए दिखाया गया है जिसमें एक महिला के कपडे भी फट गए हैं। इसकी वजह प्रवेश ने कई घंटों तक गेट बंद रहना बताया है। साथ ही कहा है कि इतनी भीड हो गई कि अगर एक को भी कोरोना हुआ तो सभी ट्रांसफर हुआ होगा। 200 रूपए में केजरीवाल लोगों की जान ले रहे हैं।

comments

.
.
.
.
.