Wednesday, Jan 26, 2022
-->
delhi-police-strict-over-not-applying-mask-fined-so-many-people-on-sunday-djsgnt

मास्क नहीं लगाने पर दिल्ली पुलिस सख्त, रविवार को इतने लोगों पर लगाया जुर्माना

  • Updated on 5/31/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस ने रविवार को फेस मास्क नहीं पहनने पर 1,080 लोगों पर जुर्माना लगाया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस आंकड़ों के मुताबिक 30 मार्च को 20 लोगों का मास्क नहीं पहनने और 1 लोगों के खिलाफ सामाजिक दूरी नियमों का पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाया गया। गत 31 मार्च को मास्क नहीं पहनने पर 1,01 और सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियमों का उल्लंघन करने पर 16 अन्य पर जुर्माना लगाया गया।   

AAP ने लगाए वैक्सीन घोटाले के आरोप, निशाने पर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या  

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर 108 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अनिल मित्तल ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान मास्क न पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने आदि के लिए लोगों को एक लाख से अधिक चालान जारी किए हैं। हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वे अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकलें और मामले कम होने तथा अनलॉक प्रक्रिया शुरू किये जाने के बावजूद कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें।’

कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार के 7 साल होने पर किया कटाक्ष

आंकड़े के अनुसार पुलिस द्वारा 1 अप्रैल से 30 मई तक कुल 1,06,558 चालान जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

comments

.
.
.
.
.