Saturday, Jul 31, 2021
-->
delhi university ec ac coronavirus sobhnt

आगामी 12 फरवरी को होंगे DU में AC व EC चुनाव

  • Updated on 12/25/2020

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के कुलसचिव ने कार्यकारी परिषद (EC) व विद्वत परिषद (AC) के चुनाव की अधिसूचना गुरूवार को जारी कर दी है। चुनाव की तिथि 12 फरवरी 2021 घोषित की गई है, साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि कोविड-19 को देखते हुए यदि कोई आवश्यकता हुई तो तिथि को बदला भी जा सकता है। मालूम हो कि ईसी व एसी के चुनाव हर दो साल बाद होते हैं जिसकी सदस्यता व मत पत्रों के प्रकाशन संबधी जानकारी डीयू ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी जहां से उसे डाउनलोड भी किया जा सकता है। 

Delhi Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

शिक्षक संगठनों में हलहल शुरु
आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (DTA) के प्रभारी डाॅ हंसराज सुमन ने बताया कि चुनावों की अधिसूचना जारी किए जाने पर राजनैतिक पार्टियों के शिक्षक संगठनों में विश्वविद्यालय में हलचल शुरू हो गई है। उनका कहना है कि चुनाव की तिथि घोषित होते ही बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन ने अपना उम्मीदवार खड़ा करने के लिए  27 दिसंबर को मीटिंग बुलाई है। 

किसान आंदोलन को लेकर विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को 7 सांसदों ने लिखी चिट्ठी, जताई चिंता

चुनाव की देख रेख करेगी
जिसमें डीटीए कार्यकारिणी के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। इस मीटिंग में यह भी तय किया जाएगा कि चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए-चुनाव घोषणा पत्र कमेटी, मीडिया संयोजक, संयोजक चुनाव कमेटी आदि बनाई जाएगी जो चुनाव की देखरेख करेगी।

चुनाव की महत्वपूर्ण तिथियां
मतदाता सूची का प्रकाशन--30 दिसंबर 2020
मत पत्रों की जांच की अंतिम तिथि--12 जनवरी 2021
नामांकन पत्रों की अंतिम तिथि--15 जनवरी 2021
नामांकन पत्रों की परीक्षण की तिथि--15 जनवरी 2021
नामांकित पत्रों की स्कूटनी की तिथि--18 जनवरी 2021
उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापिस लेने की आखिरी तिथि--19 जनवरी 2021
नामांकित उम्मीदवारों की सूची-- 20 जनवरी 2021
चुनाव की तिथि--12 फरवरी 2021

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.