Monday, Sep 27, 2021
-->
du college opening from wednesday

बुधवार से खुल रहें डीयू कॉलेज

  • Updated on 9/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते बंद हुए शिक्षण संस्थान अब धीरे खुलने शुरू हो चुके है। इसकी कड़ी में आज (बुधवार) से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) भी स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्रों के छात्रों के लिए खुलनेजा रहा है । हालांकि अभी छात्रों की क्षमता 50 प्रतिशत ही रहने वाली है,मगर कॉलेज खुलने को लेकर डीयू के कॉलेज अपनी तैयारियों को अंतिमरूप दे चुके हैं।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश,शाम को चली तेज हवाएं

कॉलेज खुलने से पहले ही जान कॉलेज ने छात्रों की प्रतिक्रिया
डीयू से सम्बद्ध देशबंधु कॉलेज के प्रिंसिपल डा.राजीव अग्रवाल का कहना है कि कोरोना नियमों का पालन कराते हुए कॉलेज खोलने की हमने पूरी तैयारी कर ली है। पहले ही अपने विभागों को गूगल फॉर्म दे दिया था, जिसमें बच्चों से जानकारी मांगी गई थी और पूछा गया था कौन कौन कॉलेज आना चाहता है। इसमें अच्छी प्रतिक्रिया रही है। हर बच्चे की कॉलेज में आने पर थर्मल स्कैनिंग होगी। इसके साथ ही हमने ह्यमैनिटीज के छात्रों को भी बोल दिया है कि जो छात्र कंसलटेंसी के लिए टीचर के पास आना चाहता है,वह पहले बताकर और समय लेकर आ सकता है। साथ ही लाइब्रेरी में भी बैठने की व्यवस्था हमने कर दी है हमने 200 बच्चों के बैठने की व्यवस्था की है,मगर उसमें भी हम केवल 100 बैठाएंगे। हर लैब के बाहर मास्क और सैनेटाइजर रख दिए गए है।

सफाई कर्मचारियों ने नौकरी को लेकर घेरा वीसी आफिस

कॉलेज ने छात्रों के नाम,पते सहित, आने जाने की भी जानकारी ली
राजधानी कॉलेज प्रिंसिपल प्रो.राजेश गिरी का कहना है कि हमारे कॉलेज में जितनी भी सैनेटाइज मशीनें है उन्हें सभी को चालू करा दिया है और सभी में सैनेटाइजर भर कॉलेज में लगा दी गई है। इसके साथ ही लैब में जाने के लिए डिस्पोजल गल्बस,मास्क और जूतों की व्यवस्था की है। कॉलेज गेट पर दो थर्मल मशीनें लगा दी है एक मैनुअल और एक ऑटोमेटिक। हमने एक गूगल फॉर्म भी भरवाया था जिसमें बच्चे के नाम पते के साथ यह भी जानकारी मांगी गई थी कि वह कॉलेज आने जाने के लिए अपने साधन का प्रयोग करेगा या सार्वजनिक वाहन का। जिससे पता रहे बच्चा कॉलेज आने में  कोरोना से कितना सेफ है।

 

 

comments

.
.
.
.
.