Tuesday, Nov 29, 2022
-->
DU Vice Chancellor Prof. Yogesh Singh inaugurated Raj Soyan Hall at DTU

डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने डीटीयू में किया राज सोयन हाल का उद्घाटन

  • Updated on 10/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली प्राद्यौगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के पूर्व विद्यार्थियों के लिए डायमंड, गोल्डन और सिल्वर जुबली होम कमिंग मीट-2022 का आयोजन शुक्रवार को डीटीयू परिसर में किया गया।  मुख्यातिथि दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति एवं डीटीयू के पूर्व कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने विश्वविद्यालय परिसर में नए बने राज सोयन हाल का उद्घाटन भी किया। डीटीयू के पूर्व छात्र डॉ. राज सोयन के सहयोग से बने इस बहुउद्देश्य हाल में एसी की सुविधा के साथ 3300 व्यक्तियों के बैठने की सुविधा के साथ टेबल टेनिस आदि इनडोर खेलों व कैफेटेरिया की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।
उद्घाटन अवसर पर मुख्यातिथि प्रो. योगेश सिंह ने कहा कि 2019 में उनके कार्यकाल में इस हाल की नींव रखी गई थी।

हमारे लिए खुशी का विषय है कि आज यह बहुउद्देश्य हाल पूरी तरह से बन कर तैयार हो चुका है। प्रो. योगेश सिंह ने उम्मीद जताई कि यह हाल साल में कम से कम 300 दिन प्रयोग होगा तभी डॉ. राज सोयन के योगदान की सार्थकता साबित होगी। प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि जब वह डीटीयू के कुलपति थे और वर्तमान में अंबेडकार यूनिवर्सिटी की वीसी प्रो. अनु सिंह लाठर, तब डीटीयू की पीवीसी थी, उस समय इंटरनैशनल अफेयर्स का काम शुरू किया गया था। प्रो. अनु सिंह लाठर के प्रयासों से डॉ. राज सोयन की ओर से इस हाल के निर्माण के लिए अनुदान जुटाया गया।

विशिष्ट अतिथि डॉ. राज सोयन ने कहा कि करीब साढ़े  तीन साल पहले इस हाल की परिकल्पना की गई थी, जोकि प्रो. योगेश सिंह का ही सपना था जो आज इस सुंदर हाल के रूप में साकार हुआ है। डीटीयू  कुलपति प्रो. जेपी. सैनी ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के बारे में विस्तार से जानकारी भी उपलबद्ध करवाई। समारोह के दौरान डीटीयू/ डीसीई के 1998 के ग्रेजुएट एवं पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा द्वारा दो करोड़ रुपए के अनुदान को लेकर एमओयू साइन किया गया। इस अनुदान के तहत डीटीयू द्वारा सुदूर क्षेत्रों में कंप्यूटर शिक्षा के लिए लैब ऑन व्हील व ई-व्हीकल तकनीक पर काम किया जाएगा।
 
डीसीई (वर्तमान में डीटीयू) के 1961,1962, 1971, 1972, 1996 और 1997 कक्षाओं के ग्रेजुएट विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस होम कमिंग मीट में मुख्यातिथि प्रो. योगेश सिंह, अंबेडकार यूनिवर्सिटी की वीसी प्रो. अनु सिंह लाठर, समारोह के विशिष्ट अतिथि के रूप में 1969 की कक्षा के पूर्व विद्यार्थी एवं सोयन एलएलसी के सीईओ डॉ. राज सोयन तथा 1971 की कक्षा के पूर्व विद्यार्थी एवं ‘फादर ऑफ पेंटियम’ चिप विनोद धाम तथा 1998 के ग्रेजुएट एवं पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा आदि भी उपस्थित रहे। समारोह की अध्यक्षता डीटीयू कुलपति प्रो. जे.पी. सैनी ने की।

 

 

comments

.
.
.
.
.