Thursday, Sep 29, 2022
-->
english-syllabus-passed-through-democratic-process-du-administration

लोकतांत्रिक प्रकिया के माध्यम से पारित किया गया है अंग्रेजी पाठ्यक्रम : डीयू प्रशासन

  • Updated on 8/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय में बुधवार को एसी सदस्यों द्वारा बीए ऑनर्स अंग्रेजी पाठ्यक्रम में बदलाव को लेकर हुए विवाद के बाद वीरवार को डीयू प्रशासन ने इसको लेकर अपनी तरफ से सफाई दी है। डीयू प्रशासन का कहना है कि डीयू ने सेमेस्टर-पांच के लिए बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी पाठ्यक्रम के संबंध में निगरानी समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। साथ ही कहा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
डीयू दाखिला: स्नातक में आवेदन आंकड़ा पहुंचा चार लाख के पास
निगरानी समिति की सिफारिशों को स्वीकार किया
डीयू प्रशासन का कहना है कि डीयू ने सेमेस्टर-पांच के लिए बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी पाठ्यक्रम के संबंध में निगरानी समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है।  विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद द्वारा गठित अधिकार प्राप्त निगरानी समिति ने अंग्रेजी विभाग के प्रमुख के साथ विचार-विमर्श और सिफारिशों के बाद पाठ्यक्रम की अंतिम सामग्री अंग्रेजी विभाग ने तैयार की है।
DU Admission 2021- इस बार 12 कोर्सेज के लिए होगी डीयू प्रवेश परीक्षा
विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है पाठ्यक्रम
अंग्रेजी विभाग के लिए बीए (ऑनर्स) सेमेस्टर-पांच के उक्त पाठ्यक्रम को अंतिम रूप दिया है जो कि है विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पहले से ही उपलब्ध है। प्रशासन का कहना है कि पाठ्यक्रम की सामग्री के संबंध में मीडिया के एक वर्ग ने कुछ मुद्दे गलत और निराधार उजागर किए गए। क्योंकि पाठ्यक्रम को सभी संबंधित हितधारकों की भागीदारी और उचित मंचों पर आवश्यक विचार-विमर्श के साथ एक लोकतांत्रिक प्रकिया के माध्यम से पारित किया गया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.