Sunday, Oct 02, 2022
-->
fill-the-humidity-in-the-capital-due-to-rain-relief-from-the-weather

राजधानी में बारिश से मिली उमस भरें मौसम से राहत

  • Updated on 8/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी के कई इलाकों में वीरवार दोपहर में हल्की व मध्यम स्तर की बारिश हुई। बारिश बाद लोगों ने उमस भरे मौसम से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी के आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने या छींटे पडऩे की संभावना है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश : 34 डिग्री सेल्सियस व 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, वीरवार दोपहर जिन क्षेत्रों में बारिश हुई उनमें इंडिया गेट के आसपास के कुछ स्थानों के अलावा पूर्वी दिल्ली शामिल है। दोपहर के समय कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई तो कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश दर्ज की गई। सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक सबसे ज्यादा बारिश पालम इलाके में 32.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके बाद सबसे ज्यादा बारिश आयानगर में 23.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। वहीं नजफगढ़ में  8 मिलीमीटर, पीतमपुरा में 4.5 मिलीमीटर और पूसा में 3.5 मिलीमीटर बारिश हुई। राजधानी के मौसम के लिए अधिकृत माने जाने वाले सफदरजंग केंद्र पर सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में 6.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई। वहीं वीरवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया,जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। पिछले 24 घंटों में राजधानी की हवा में नमी का स्तर अधिकतम 87 प्रतिशत और न्यूनतम 65 प्रतिशत दर्ज किया गया। राजधानी में एक जून से मानसून का मौसम शुरू होने के बाद सामान्य बारिश (307.7 मिमी) के मुकाबले 312 मिमी बारिश हुई है। आईएमडी ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।      


 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.