Monday, Aug 08, 2022
-->
first train to ayodhya will leave on december 3: kejriwal

अयोध्या के लिए पहली ट्रेन तीन दिसंबर को होगी रवाना: केजरीवाल

  • Updated on 11/25/2021

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रामलला के दर्शन के लिए तीन दिसंबर को पहली ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना होगी। मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन करने के इच्छुक दिल्ली के बुजुर्गों को अधिक से अधिक आवेदन करने की अपील की है। अयोध्या दर्शन के लिए इच्छुक दिल्ली के पात्र लोग ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। सीएम ने कहा कि तीर्थ यात्रियों की संख्या अधिक होने पर हम दूसरी ट्रेन लगाएंगे, लेकिन मैं हर एक को रामलला के दर्शन कराकर लाउंगा। उन्होंने कहा कि भगवान मुझे इतनी शक्ति और योग्यता दें कि मैं देश के हर व्यक्ति को अयोध्या के दर्शन करा सकूं। इसके साथ ही केजरीवाल ने ईसाई लोगों के लिए तमिलनाडुु के वेलंकन्नी चर्च को भी तीर्थ यात्रा की सूची में शामिल करने करने की घोषणा की है। 


मुख्यमंत्री ने बुधवार को डिजिटल प्रेसवार्ता कर कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए आज एक खुशखबरी है। मैं पिछले महीने अयोध्या गया था। वहां पर रामलला के दर्शन हुए और बहुत अच्छा लगा। जब मैं वहां से बाहर निकला तो मन में भाव आया और हमने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल कर दिया। अब दिल्ली के अपने बुजुर्ग 13 जगहों पर तीर्थ यात्रा करने जा सकते हैं। इस तीर्थ यात्रा योजना में दिल्ली का रहने वाला कोई भी बुजुर्ग इसका लाभ उठा सकता है। वह अपने साथ सहायक के तौर पर अपने घर के किसी एक युवा आदमी को भी लेकर जा सकता है। दिल्ली में अभी तक 36 हजार लोग इस योजना का लाभ उठा चुके हैं।

--------
जल्द ही वेलंकन्नी को भी तीर्थ यात्रा की सूची में शामिल करेगी सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने ईसाई भाइयों की मांग थी कि इस लिस्ट में उनका कोई तीर्थ स्थान शामिल नहीं है। आज मैं उनके लिए भी एक अच्छी खबर देना चाहता हूं। बहुत सारे ईसाई भाई वेलंकन्नी चर्च जाना चाहते हैं। हम बहुत जल्द ही वेलंकन्नी चर्च को भी तीर्थ यात्रा की सूची में शामिल करने जा रहे हैं और अब ईसाई भाई भी अपनी मर्जी के मुताबिक तीर्थ यात्रा पर जा सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.