Thursday, May 06, 2021
-->
four-automated-parking-will-be-built-in-the-crowded-market

भीड़-भाड़ वाले बाजार में बनेंगी चार ऑटोमेटिड पार्किंग, दूर होंगी परेशानियां

  • Updated on 11/30/2017

नई दिल्ली/ब्यूरो। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में पार्किंग की समस्या बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से जाम और वायु प्रदूषण बढ़ रहा है। पार्किंग को लेकर झगड़ों की शिकायत आती रहती हैं। अब निगम ने पार्किंग समस्या का हल निकालने के लिए चार भीड़-भाड़ वाले बाजार में ऑटोमेटिड पार्किंग बनाने का निर्णय लिया है।

जागरूकता मेले में विद्यार्थी खोज रहे हैं अपना सुनहरा ‘भविष्य’

बुधवार को स्थायी समिति की बैठक में अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने बताया कि उपराज्यपाल के साथ नगर निगमों, डीडीए यातायात पुलिस व परिवहन विभाग की हुई मीटिंग में पार्किंग की दिक्कतों को देखते हुए नए ऑटोमेटिड मल्टीलेवल कार पार्किंग बनाने के निर्देश दिए गए थे। सर्वेक्षण के आधार पर पार्किंग बनाने के स्थान तय किए गए हैं। मल्टीलेवल कार पार्किंग में अग्नि शमन व्यवस्था, डीजी सेट के साथ पावर बैकअप और सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे। इनके संचालन और रखरखाव की भी पुख्ता व्यवस्था की गई है।

स्थायी समिति की बैठक ने ग्रेटर कैलाश-1 में एम. ब्लॉक मार्केट में 200 कार की शटल टाइप ऑटोमेटिड कार पार्किंग का निर्माण 29 करोड़ 58 लाख रुपए की लागत से किए जाने की मंजूरी दी। इसी तरह ग्रेटर कैलाश-2 एम. ब्लॉक मार्केट में 180 कार की टावर टाइप ऑटोमेटिड कार पार्किंग का निर्माण 24 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से करने की स्वीकृति दी। मालवीय नगर मार्किट में गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर 72 कार की टावर टाइप ऑटोमेटिड कार पार्किंग का निर्माण 9 करोड़ 68 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। 

दिल्ली के नए मुख्य सचिव की दौड़ में नरेश व परीदा सबसे आगे

स्थायी समिति ने एसडीए मार्केट में आईटीआई के सामने 72 कार की टावर टाइप ऑटोमेटिड कार पार्किंग निर्माण 9 करोड़ 68 लाख रुपए की लागत से किए जाने की भी मंजूरी दी। चारों पार्किंग स्थल पर 73 करोड़ 13 लाख रुपए की लागत आएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.