Thursday, Aug 11, 2022
-->
Four pillars of budget, speed power, inclusive growth, product and investment Bhupendra Yadav

बजट के चार स्तम्भ, गति शक्ति, समावेशी विकास, उत्पाद एवं निवेश: भूपेंद्र यादव

  • Updated on 2/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि साल 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आर्थिक जगत में कई बड़े निर्णय लिए गए जिसमें जीएसटी कानून भी शामिल है। साल 2014 के बाद प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए योजनाएं लाकर घर-घर शिक्षा, हर गांव तक सड़क पहुंचाकर, गैस उज्ज्वला योजना लाकर विकास की नई गाथा लिखने का काम किया। 
      आज प्रदेश भाजपा मुख्यालय में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, लीगल सेल एवं अन्य गणमान्य के साथ बजट पर चर्चा के दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा कि साल 2019 के बाद कोरोना महामारी को दो वर्षों में सरकार ने देश के नागरिकों सहयोग के साथ उसका मुकाबला किया और स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया बल्कि भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हुआ जिसने कोरोना वैक्सीन का खुद उत्पादन किया और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कराने का श्रेय भी हासिल किया।
      उन्होने कहा कि इस बजट में चार मुख्य बिंदु तय किए हैं जिसमें गति शक्ति नाम का एक बड़ी योजना के तहत व्यपार में विकास, आवागमन में सुविधा उपलब्ध कराना है। दूसरा समावेशी विकास, तीसरा उत्पाद को कैसे बढ़ाया जाए एवं चौथा निवेश को कैसे बढ़ाया जाए। गतिशक्ति के जो सात मानक हैं, उसमें सड़क, माल ढुलाई के लिए रेलवे, एयरपोर्ट का विस्तार, बंदरगाह का विकास, सार्वजनिक परिवहन का विकास, नदियों के सहारे जलमार्ग से परिवहन एवं अंत में इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती जरूरी है।
      कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  बैजयंत जय पांडा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री एवं दिल्ली प्रदेश की सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष कौशल मिश्रा एवं प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष भूपेंद्र गोठवाल उपस्थित थे। आदेश गुप्ता ने कहा कि भारत का नए बजट में रोजगार देने, महिलाओं, युवाओं एवं डिजिटल इकोनॉमी पर विशेष जोर दिया गया है। 
 

comments

.
.
.
.
.