Tuesday, Feb 20, 2018

ग्रेटर नोएडा:बदमाशों ने गार्ड को बांधकर की फैक्ट्री में लूटपाट

  • Updated on 4/15/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। साइट-4 स्थित एक गत्ता बनाने वाली फैक्ट्री में बीते गुरुवार देर रात लगभग आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश दीवार फांदकर फैक्ट्री में घुसे और दो गार्ड के साथ मारपीटकर गार्ड रूम में बंद कर दिया। बदमाशों ने लगभग एक घंटे तक फैक्ट्री लूटपाट की। बाद में बदमाश मौके से एलईडी, दो सीपीयू, दो प्रिंटर, दो बेल्डिंग गन, एक हट एयरगन, 1 स्टेपलाइजर और 2 बड़ी बैटरी आदि सामान ले गये।

कार चालक की बहादुरी से लूटी बाइक छोड़ भागे बदमाश

लूटे गए सामान की कीमत लगभग 2 लाख रुपए बताई जा  रही है। बदमाशों ने फै क्ट्री के दराज को तोड़कर नकदी लूटने का भी प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। यह पूरी वारदात फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद 
हो गई। 

शुक्रवार सुबह फैक्ट्री के मालिक ने पुलिस को मामले की लिखित तहरीर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया और वारदात से सम्बन्धित साक्ष्य एकत्रित किये। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने  के प्रयास कर रही है। पुलिस दोनों सुरक्षमर्मियों को कोतवाली लाकर लम्बी पूछताछ की। पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार किया जायेगा। मामला कासना कोतवाली क्षेत्र का है।  

जानकारी के अनुसार मूलरूप से दिल्ली निवासी रमन सहगल औद्योगिक साइट-4 में सहगल कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से पिछले लगभग दस सालों सेे एक पैकेजिंग फैक्ट्री चला रहे हैं। उनकी फैक्ट्री ई-46 और 55 में बनी हुई है। रात 10 बजे फैक्ट्री में काम खत्म होने पर कर्मचारी अपने घर लौट जाते हैं।

सिक्योरिटी कंपनी से अनुबंध के तहत फैक्ट्री में रात को दो सुरक्षाकर्मी सुरक्षा की बागडोर संभालते हैं। बीते वीरवार देर रात सुनील निवासी मैनपुरी और सालिकराम वर्मा निवासी बलिया नाम के दो सुरक्षाकर्मी फैक्ट्री पर तैनात थे। देर रात लगभग 2 बजे दीवाकर फांदकर आधा दर्जन हथियारबंद बदमाश फैक्ट्री में दाखिल हो गए। बदमाशों ने फैक्ट्री के पीछे स्थित तैनात सुरक्षकर्मी और फैक्ट्री के आगे तैनात दूसरे गार्ड को बंधक बनाकर मारपीट की और सुरक्षाकर्मियों के रूम में बंद कर दिया। 

नोएडा : हिंदू युवा वाहिनी ने प्रदर्शन कर की कुलभूषण को रिहा करने मांग

बदमाशों ने एक घंटे तक फैक्ट्री का कोना-कोना खंगाला और लगभग 2 लाख का सामान को साथ लाए किसी वाहन में लादकर भाग गए। बदमाशों ने वारदात के दौरान फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी को तोड़ दिया और बड़ी एलईडी साथ ले गए, लेकिन डीवीआर तक नहीं पहुंच सके। बदमाशों के जाने के बाद एक सुरक्षाकर्मी कमरे का गेट तोड़कर बाहर निकले। उन्होंने दूसरी फैक्ट्री के गार्ड के मोबाइल से प्रबंधक को वारदात की सूचना दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.