Monday, Jan 24, 2022
-->
government-declared-public-holiday-on-chhath-puja

सरकार ने छठ पूजा पर घोषित की सार्वजनिक अवकाश

  • Updated on 11/6/2021

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को छठ पूजा के लिए 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश रखने की घोषणा की। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पिछले सप्ताह आदेश जारी करके  दिल्ली में यमुना नदी तट के अलावा अन्य तय जगहों पर छठ पूजा करने की अनुमति दी थी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा जारी एक नोट के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के लोगों के लिए छठ पूजा महत्वपूर्ण पर्व है। इसी आधार पर दिल्ली सरकार ने 10 नवंबर को छठ पूजा के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की।

डीडीएमए ने कोविड-19 के खतरे के लिहाज से 30 सितंबर को आदेश जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर पाबंदी लगा दी थी। लेकिन कुछ दिन पहले कोरोना के घटते केस के बीच डीडीएमए ने छठ पर्व के सार्वजनिक आयोजन की मंजूरी  दी थी।

डीडीएमए के अनुसार दिल्ली के लोग अब सार्वजनिक स्थलों पर छठ मन सकेंगे, लेकिन यमुना के किनारे छठ पूजा मनाने की अनुमति नहीं होगी। सरकार द्वारा निर्धारित स्थानों पर ही छठ पूजा मना सकेंगे। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए छठ पूजा का सार्वजनिक आयोजन किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.