Tuesday, Jan 25, 2022
-->
government ready to fight new variant of corona virus omicron: satyendra jain

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से लड़ने के लिए सरकार तैयार: सत्येंद्र जैन

  • Updated on 12/1/2021

---एलएनजेपी अस्पताल में खास इंतजाम
नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और ऐसे मामले सामने आने पर इसके लिए लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में एक समर्पित केंद्र स्थापित किया गया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने उच्च खतरे वाले देशों से आने वाले सभी लोगों की आरटी-पीसीआर जांच करने, संक्रमण की पुष्टि होने पर जीनोम सिक्वेंसिंग करने और केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार यात्रियों को अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में भेजने का निर्णय लिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के ओमिक्रोन प्रकार से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल को निर्दिष्ट किया है।

अस्पताल से कहा गया है कि ऐसे मरीजों को पृथकवास में रखने और उनका इलाज करने के लिए वार्डों का निर्धारण किया जाए। जैन ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार ओमिक्रोन से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसे डब्ल्यूएचओ ने चिंताजनक प्रकार बताया है। कोरोना वायरस के नए प्रकार के इलाज के लिए निर्दिष्ट लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल को  किया जाता है।
---------
अब तक 2.25 करोड़ वैक्सीन की डोज दी गई
 दिल्ली में अब तक 2.25 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इसमें 137.94 लाख लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है, जबकि 87.05 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी है। वहीं, 45 वर्ष से अधिक उम्र के 42.14 लाख लोगों को एक डोज दी जा चुकी है,जबकि 31.44 लाख लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी है। इसी तरह 18 से 44 वर्ष तक के 88.75 लाख लोगों को एक डोज और 49.37 लाख लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी है। 2.61 लाख हेल्थ वर्कर्स ने एक डोज और 2.34 लाख ने दोनों डोज ले ली है। जबकि 4.44 लाख फ्रंट लाइन वकर्स ने एक डोज और 3.90 लाख ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है। अभी तक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, सरकार ऐसे लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूक कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.