Monday, May 16, 2022
-->
high alert regarding input security of terrorist attack in delhi

दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट,रात की गश्त तेज करने के निर्देश

  • Updated on 10/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले के इनपुट के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई। जिसमें चर्चा की गई कि आतंकियों को स्थानीय लोगों की मदद लेने से कैसे रोका जाए।

इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने सभी जिला डीसीपी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र के होटल, गेस्ट हाउस एवं साइबर कैफे में भी जांच अभियान चलाएं इसके साथ ही किरायेदार के सत्यापन को लेकर भी अभियान चलाया जाए। राकेश अस्थाना ने कहा कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाने का इनपुट मिला है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई हमला तब तक नहीं हो सकता जब तक कि हमलावरों को स्थानीय समर्थन न मिले। उन्होंने कहा कि स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढि़वादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं। बता दें कि आतंकी इनपुट को देखते हुए दिल्ली पुलिस सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी और रेहड़ीवाला और चौकीदार जैसे आंख और कान स्किम हितधारकों के साथ समन्वय करेगी।

जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को गैंगस्टरों को पकडऩे के प्रयासों को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने क्षेत्र के होटल, गेस्ट हाउस व साइबर कैफे में भी जांच अभियान चलाएं। इसके साथ ही किरायेदार के सत्यापन को लेकर भी अभियान चलाया जाए। अधिक से अधिक लोगों को पुलिस की आंख और कान योजना से जोड़ें ताकि उन्हें समय-समय पर सूचना मिलती रहे।

वीडियो कांफ्रेंस के जरिये उन्होंने सहायक पुलिस आयुक्त, इंस्पेक्टर, एसआइ समेत अन्य पुलिस कर्मियों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रात्रि ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को अगले दिन दोपहर दो बजे के बाद ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए कहा जाएगा। पहले, रात की ड्यूटी के बाद, कर्मियों को अगले दिन सुबह 10 बजे कार्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा जाता था, लेकिन अब से उन्होंने निर्देश दिया है कि कर्मियों को अगले दिन दोपहर दो बजे से ही बुलाया जाए ताकि उन्हें पर्याप्त आराम मिल सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.