Tuesday, Aug 16, 2022
-->
history-needs-to-be-told-such-a-democracy-to-be-created-so-that-emergency-cannot-be-imposed

काले इतिहास को बताने की जरूरत, ऐसा लोकतंत्र बनाना है ताकि न लगा सके आपातकाल: भाजपा 

  • Updated on 6/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आपातकाल बंदियों को सम्मानित करते हुए कहा कि अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षा के लिए सत्ता और सरकारी संपतियों का दुरुपयोग कांग्रेस ने किया। उस काले इतिहास को देखने और बताने की जरुरत है। समाचारों पर सेंसरशिप लागू कर दिया गया और आपातकाल की खबरें देने पर वालों के दफ्तरों की बिजली तक काट दी गई। इतना ही नहीं नसबंदी का दौर जबरन चलाया गया और इसकी चपेट में कई ऐसे युवकों की नसबंदी कर दी गई जिनकी शादी भी नहीं हुई थी।
         आदेश गुप्ता ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों में सबसे गलत काम आपातकाल लगाकर किया। इसी कारण कांग्रेस आज भी जनता का विश्वास नहीं जीत पाई है। लोकतंत्र को बचाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और जनसंघ के लोगों ने जो संघर्ष किया उसकी जानकारी हमें अपनी आने वाली पीढिय़ों को भी देते रहना चाहिए। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा, कोषाध्यक्ष  विष्णु मित्तल, प्रदेश प्रवक्ता मोहन लाल गिहारा सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित थे।  
        केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि देश में जिस तरह आपातकाल लगाया गया उसकी जानकारी भी नई पीढ़ी को देना जरुरी है। जेलों में बंद लोगों के साथ कैसे बर्बरता की गई। उन्होने कहा कि हमे ऐसा समाज, लोकतंत्र बनाना है जिससे भविष्य में कोई भी सरकार आपातकाल न लगा पाए। विजय कुमार मल्होत्रा ने कहा कि आपातकाल में लोगों को परिवार के सुखदुख में शामिल होने की इजाजत तक नहीं थी। जेल के एक कमरे में 20-20 लोगों को जानवरों की तरह बंद किया गया फिर से ऐसे हालात न बनें इसके हमें प्रयास करते रहना चाहिए। कार्यक्रम में रामभज, विजय खुराना, नंद किशोर और सुरजीत सिंह आदि भी मौजूद थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.