Monday, Oct 25, 2021
-->
kejriwal-held-a-meeting-with-the-delegation-of-delhi-countryside

केजरीवाल ने की दिल्ली देहात के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पालम 360 के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी के नेतृत्व में वीरवार को एक प्रतिनिधिमंडल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक की। इस दौरान चौधरी सुरेन्द्र सोलंकी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली देहात के सभी प्रमुख मुद्दों और समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ज्ञापन भी सौंपा गया। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभी मुद्दों के जल्द से जल्द समाधान का भरोसा दिलाया।

डीयू ने कॉलेज प्रिंसिपल व टीचर्स के पदों को भरने का सर्कुलर जारी किया

इन मुद्दो और समस्याओं से कराया मुख्यमंत्री को अवगत
चौ.सुरेंद्र सोलंकी ने दिल्ली देहात के जिन मुद्दों और समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया उसमें दिल्ली में बंद म्यूटेशन प्रक्रिया को पुन: बहाल करना, ग्राम सभा की जमीनों का डीडीए द्वारा अधिग्रहण पर रोक लगाकर उनका इस्तेमाल गांव देहात के लोगों को जन सुविधाएं उपलब्ध कराने व विकास कार्यों में इस्तेमाल किया जाना, ग्राम सभा के बैंकों में जमा लगभग 4000 करोड़ रुपए को सामाजिक पंचायतों के माध्यम से गांव देहात के विकास कार्यो में इस्तेमाल किए जाने की सुविधा प्रदान कराना, दिल्ली देहात के गांवों में विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय निर्माण और गांवों में बने चौपालों के नवीनीकरण व रखरखाव सुनिश्चित किया जाना, दिल्ली देहात दो शहीद जवानों के परिजनों को एक एक करोड़ रुपये का मुआवजा प्रदान करना, जमीन अधिग्रहण पर पड़ोसी रा’यों की तुलना में दिल्ली में मिल रही कम मुआवजा राशि को उचित मात्रा में बढ़ाया जाना, इस सीजन में भारी बारिश से नष्ट हुई फसलों का उचित मुआवजा देना, धारा 81 और धारा && को खम्म किया जाए और इसके तहत दर्ज पुराने मुकदमों को वापस लेना, दिल्ली देहात के क्षेत्र को सरकार द्वारा विशेष दर्जा दिया जाना प्रमुख है।

दो कटऑफ में ही कुल सीटों से ज्यादा हो गए दाखिला आवेदन

जल्द से जल्द समाधान का दिया आश्वासन
बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि दिल्ली सरकार द्वारा इन सभी मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा और जो मुद्दे केंद्र सरकार के अधीन आते हैं उन पर भी दिल्ली सरकार की तरफ से सहमति के साथ केंद्र सरकार को अनुशंसा की जाएगी। बैठक में दिल्ली सरकार के राजस्व एवं परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे। प्रतिनिधि मंडल में चौ.धारा सिंह प्रधान बवाना-52, चौ.अजय नंबरदार प्रधान तिहाड़-28, चौ.राजपाल प्रधान पल्ला-12, चौ.सतीश नंबरदार प्रधान समयपुरबादली12, चौ.अमर सिंह, चेयरमैन-कैर गांव,चौ.धर्मपाल बाकरगढ़, सुखबीर डागर ढासा,और चौ.नरेश प्रधान लाड़ोसराय-96 व अन्य गणमान्य जन मौजूद रहे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.