Thursday, Aug 18, 2022
-->
lt governor instructs chief secretary to solve drinking water problem in montenegro embassy

उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को मोंटेनेग्रो दूतावास में पेयजल समस्या दूर करने का निर्देश दिया

  • Updated on 8/5/2022

उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को मोंटेनेग्रो दूतावास में पेयजल समस्या दूर करने का निर्देश दिया 
दूतावास से महावाणिज्य दूत ने की थी शिकायत

नई दिल्ली/टीम डिजिटल उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने शुक्रवार को मोंटेनेग्रो के वाणिज्य दूतावास को स्वच्छ जल की आपूॢत सुनिश्चित करने को लेकर दिल्ली के मुख्य सचिव को निर्देश दिये।  उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ऐसे मामलों को हल करने की सलाह भी दी, जो दुनिया में देश की छवि को प्रभावित करते हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि मोंटेनेग्रो के वाणिज्य दूतावास से दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) द्वारा पानी की आपूॢत नहीं होने, टैंकरों की अनुपलब्धता और गंदा पानी आने के बारे में शिकायत मिली। मुख्य सचिव को इस मुद्दे को तुरंत हल करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ऐसे मामलों के समाधान की सलाह दी, जो विश्व स्तर पर भारत की छवि को प्रभावित करते हैं। भारत में मोंटेनेग्रो के मानद महावाणिज्य दूत डॉ जेनिस डी. ने दो दिन से पानी की आपूॢत नहीं होने और दिल्ली जल बोर्ड के पानी के टैंकर भी उपलब्ध नहीं होने के बारे में उपराज्यपाल को पत्र के माध्यम से सूचित कर शिकायत किया था।
बॉक्स
दिल्ली जल बोर्ड की रिपोर्ट 
दूसरी ओर मामला उपराज्यपाल के पास पहुंचने के बाद दिल्ली जल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि  5-528, ग्रेटर कैलाश-1 स्थित मोंटेनेग्रो के वाणिज्य दूतावास निवास क्षेत्र में हाल के दिनों में पानी की आपूर्ति में कोई व्यवधान नहीं देखा गया है। क्षेत्र में पानी की आपूर्ति पर्याप्त दबाव में उपलब्ध है और हाल ही में गंदे पानी की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। डीजेबी के संबंधित कार्यकारी अभियंता अनीस अहमद में अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वाणिज्य दूतावास के आवास से वीरवार को पौने 7 बजे मोबाइल नंबर से स्थानीय डीजेबी जेई को कॉल किया गया था।  फोन करने वाले ने टैंकर से पानी मांगा और  शुक्रवार  को पानी टैंकर लेने को राजी हो गया। संबंधित जेई ने जीके-1 में जल आपात स्थिति के कर्मचारियों को  को सुबह-सुबह पानी का टैंकर एस-528, जीके-1 पर भिजवाने का निर्देश दिया। सुबह 8.45 बजे पानी के टैंकर नंबर  के माध्यम से पानी पहुंचाया गया। इसके बाद संबंधित जेई ने फील्ड स्टाफ  के साथ दूतावास निवास का दौरा किया और वहां उपलब्ध वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों को अवगत कराया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.