Monday, Nov 28, 2022
-->
mcd wants to sell school land, urged lg to save it: somnath bharti

स्कूलों की जमीनें बेचना चाहती है एमसीडी, एलजी से बचाने का किया आग्रह: सोमनाथ भारती

  • Updated on 1/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा शासित एमसीडी द्वारा स्कूलों की जमीन बेचने के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने डीडीए मीटिंग में कार्रवाई की मांग उठाई। आप विधायक सोमनाथ भारती ने यह दवा करते हुए कहा कि डीडीए ने स्कूल बनवाने के लिए एमसीडी को जमीन दी थी, लेकिन भाजपा कॉमर्शियल प्रॉजेक्ट के लिए स्कूल की जमीन तक को बेचने पर उतारू है। 
       उन्होने कहा कि आज डीडीए की मीटिंग में दिल्ली के उपराज्यपाल के सामने मौखिक और लिखित रूप से यह मुद्दा उठाया। डीडीए इस पर कार्रवाई करे और एमसीडी के सभी स्कूल आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को सौंप दें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों को विश्वस्तरीय बनाया है, वह एमसीडी के स्कूलों को भी संवार देंगे। साथ ही उन्होंने भाजपा के इस कदम की निंदा की और कहा कि यह माफी योग्य नहीं है।
       सोमनाथ भारती ने कहा कि मैंने एलजी अनिल बैजल, जो डीडीए के चेयरमैन भी हैं से विनती की है कि यह जमीन बचा लीजिए। तीनों कमिश्नरों को और तीनों मेयरों को इस बाबत डीडीए आदेश दे। मैंने लिखा है कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि दिल्ली नगर निगम स्कूलों की ज़मीन को कॉमर्शियल प्रॉजेक्ट के लिए बेचने की प्रक्रिया में है। जो बहुत ही निराशाजनक है क्योंकि आर्थिक रूप से लोगों के हित के लिए दिल्ली को अधिक से अधिक स्कूलों की आवश्यकता है, न कि व्यावसायिक स्थानों की। इसलिए तीनों निगमों से उन जमीनों का अपडेट मांगे और बेहतर स्कूलों के निर्माण के लिए दिल्ली सरकार को वह जमीनें सौंपने को कहें। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.