Saturday, Sep 30, 2023
-->
metro-buses-will-make-central-vista-india-gate-travel-free

सेंट्रल विस्टा, इंडिया गेट का फ्री में सफर करवाएंगी मेट्रों की बसें 

  • Updated on 9/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो सेंट्रल विस्टा घूमने और देखने के इच्छुक लोगों के लिए शुक्रवार से एक सप्ताह के लिए ई-बस सेवा उपलब्ध कराएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार शाम नव-निॢमत कर्तव्य पथ को जनता को समर्पित किया और उसके बाद इसे जनता के लिए शुक्रवार से खोला जा रहा है। यहां मेट्रो से केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर उतरकर पहुंचा जा सकता है वहीं बसों से भी पहुंच सकेंगे।  इन बसों में सफर में यात्री निशुल्क सफर कर सकेंगे। 
        राष्ट्रपति भवन से विजय चौक होते हुए इंडिया गेट तक के रास्ते को कर्तव्य पथ नाम दिया गया है इसे पहले राजपथ कहा जाता था। दिल्ली मेट्रो ने वीरवार को बताया कि वह उद्घाटन के बाद नौ सितम्बर से इंडिया गेट या सेंट्रल विस्टा जाने वालों के लिए बस सेवा मुहैया कराएगी। इन बसों को भैरों रोड, राजघाट, कनॉट प्लेस (पालिका बाजार पाॢकंग के पास) और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से लेकर यहां पहुंच सकेंगे। 
        दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो द्वारा लगाई गईं इलेक्ट्रिक बसें भैरों रोड से आगंतुकों को ले जाएंगी और सी-हेक्सागन के सामने नेशनल स्टेडियम के गेट नंबर-1 पर उतारेंगी, जहां से इंडिया गेट या सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुंचा जा सकता है। यह सुविधा शुरू में एक सप्ताह के लिए उपलब्ध होगी। इस रूट पर दर्जन भर बसें चलाई जाएंगी। यह बसें शाम 5 बजे से आगंतुकों के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम बस रात 9 बजे होगी। पार्किंग की समस्या से निजात के लिए सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए यह डीएमआरसी की ओर से एक पहल है। 
 

कहां से मिलेंगी बसें...
-भैरों रोड
-राजघाट
-कनॉट प्लेस (पालिका बाजार पाॢकंग के पास) 
-जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.