Sunday, Jun 26, 2022
-->
NCweb: One to six percent reduction in third cutoff

एनसीवेब : तीसरी कटऑफ में एक से छह प्रतिशत तक की कटौती

  • Updated on 11/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध नॉन कॉलेजिएट वुमेन्स एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की तीसरी कटऑफ सोमवार को जारी कर दी गई। बीकॉम और बीए पास  (अर्थशास्त्र संग राजनीतिक विज्ञान) और बीए प्रोग्राम (इतिहास संग राजनीतिक विज्ञान) में सामान्य वर्ग की छात्राओं के लिए दूसरी कटऑफ में ही हंसराज और मिरांडा हाउस में दाखिले बंद हो गए थे। वहीं तीसरी कटऑफ में इनमें राजधानी कॉलेज का भी नाम जुड़ गया है। सबसे ऊंची कटऑफ मिरांडा हाउस ने बीए पास  (अर्थशास्त्र संग राजनीतिक विज्ञान) में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 84 प्रतिशत की कटऑफ निकाली है। तीसरी कटऑफ में एक से लेकर छह प्रतिशत की कटौती की गई है। तीसरी कटऑफ के दाखिले बुधवार से शुरू होंगे।

स्पेशल ड्राइव के दाखिले शुरू

बीए प्रोग्राम में एक से डेढ़ प्रतिशत की कटौती
दूसरी के मुकाबले तीसरी कटऑफ में बीए प्रोग्राम (अर्थशास्त्र संग राजनीतिक विज्ञान) में मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज ने ईडब्ल्यूएस वर्ग की कटऑफ में एक प्रतिशत की कटौती की है। मिरांडा ने जहां 84 प्रतिशत कटऑफ निकाली है, तो वहीं हंसराज कॉलेज ने 83 प्रतिशत कटऑफ जारी की है। वहीं बीए प्रोग्राम (इतिहास संग राजनीतिक विज्ञान)  में हंसराज कॉलेज ने दूसरी के मुकाबले एक प्रतिशत की कटौती करते हुए 82 प्रतिशत और मिरांडा हाउस ने डेढ़ प्रतिशत की कटौती करते हुए 82.5 प्रतिशत कटऑफ ईडब्ल्यूएस के लिए निर्धारित किए है। दोनो ही सेंटरों पर दोनो ही विषयों में सामान्य वर्ग के लिए दाखिले की खिडक़ी दूसरी कटऑफ में ही बंद हो चुकी है।

विशेष सत्र बुलाकर विधानसभा में स्थायीकरण पर विधेयक लाए दिल्ली सरकार : डीटीए

बीकॉम में छह प्रतिशत तक की कटौती
वहीं बीकॉम में सबसे ऊंची कटऑफ एसपीएम कॉलेज ने 78 प्रतिशत पर निकाली है। बीकॉम में सामान्य वर्ग के लिए  सबसे नीची कटऑफ आदिति महाविद्यालय और भागिनी ने 69 प्रतिशत निकाली है। दोनो कॉलेजों ने दूसरी कटऑफ के मुकाबले तीसरी कटऑफ में छह प्रतिशत की कटौती की है। वहीं आर्यभट्ट और भारती कॉलेज ने बीकॉम में सामान्य वर्ग के लिए पांच प्रतिशत की कटौती करते हुए तीसरी कटऑफ जारी की है।

 

comments

.
.
.
.
.