Thursday, Oct 28, 2021
-->
ngma-released-audio-visual-app-djsgnt

NGMA ने जारी किया ऑडियो-विजुअल ऐप

  • Updated on 5/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नेशनल गैलरी आॅफ माॅडर्न आर्ट (एनजीएमए) ने संग्रहालय से जुडे किस्से और कहानियों को दर्शकों को सुनाने व समझाने के लिए आॅडियो-विजुअल गाइड ऐप जारी किया है। जिससे स्मार्ट फोन के जरिए कहीं भी, कभी भी गैलरी में प्रदर्शित मूल्यवान भारतीय आधुनिक कला की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। ये संग्रहालय की दीर्घाओं में प्रदर्शित आधुलिक कला खजाने को खोजने के लिए एक गाइड की भूमिका निभाएगा।

बता दें कि यह ऐप गूगल प्लेस्टोर व एप्पाल ऐप स्टोर दोनांे पर उपलब्ध है। ऐप डाउनलोड होने के बाद उल्लिखित नंबरों का उपयोग करके सामग्री को नेविगेट करने की आवश्यकता होगी। ऐप डाउनलोड करने के इच्छुक केवल क्यूआर कोड को स्कैन करके एक्सेस कर सकते हैं। एनजीएमए ऐप सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यात्रा निःशुल्क होगी।

संग्रहालय के दौरे में छवियों, वीडियो और आवाज का एक समृद्ध मिश्रण होगा, जिसमें कला को देखने का अनुभव काफी हद तक बढ जाएगा। साथ ही कलाकार के बारे में विवरण व दिलचस्प कहनी के साथ कला के पीछे के विचार भी दर्शक जान पाएंगे। लाॅन्चिंग के दौरान एनजीएमए के महानिदेशक अद्वैत चरन गडनायक ने कहा कि आॅडियो-विजुअल गाइड ऐप एक प्रमुख लैंडमार्क है जोकि कला से लोगों की घनिष्ठता को बढाने में मदद करेगा। आशा है कि देशभर के बच्चे और युवा इस ऐप का भरपूर उपयोग कर कला को एक महत्वपूर्ण अभिव्यक्ति के रूप में अनुभव करेंगे।

निमिषा 2021 में 5 देशों के छात्रों ने भी किया आवेदन
एनजीएमए द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश के मौके पर आॅनलाइन आर्ट वक्र्स प्रोग्राम निमिषा 2021 का आयोजन कर रहा है। जिसमें 3300 आवेदन आए हैं। भारत के 21 राज्यों से आए आवेदनों के साथ ही 5 देशों कनाडा, यूएई, यूएस, यूके व बांग्लादेश से भी आवेदन आएं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.