Thursday, Sep 23, 2021
-->

अब 2 मिनट में बुक करें तत्काल टिकट

  • Updated on 11/8/2016

Navodayatimesनई दिल्ली, (ब्यूरो): रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए लोग अक्सर परेशान दिखाई देते हैं। त्योहार का सीजन हो या फिर आम दिन तत्काल टिकट को लेकर हमेशा ही मारामारी रहती है। कभी आईआरसीटीसी की वेबसाइट डाऊन हो जाती है, तो कभी पेमेंट में इतना वक्त लग जाता है कि सीट खत्म होकर वेटिंग लिस्ट में चली जाती है। अब टिकट के लिए रेल यात्रियों को इन झंझटों से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें-9वीं व 11वीं कक्षा में परीक्षा के लिए देनी होगी 50 रुपए फीस

अब आनलाइन टिकट बुक करवाने वाले यात्री मात्र दो मिनट में तत्काल टिकट बुक करवा सकेंगे। लोगों को मिलेगा परेशानी से छूटकारा तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान लोगों को परेशानी न हो इसके लिए ऑनलाइन वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के साथ सांझेदारी कर इस समस्या को हमेशा के लिए खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है।

मोबिक्विक एक मोबाइल ऐप है, इसके जरिए ऑनलाइन तत्काल टिकट बुक करवाते समय ई-कैश ट्रांजेक्शन पहले के मुकाबले और भी अधिक आसान हो जाएगा। इसके अनुसार लोगों को होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। सुबह 8 बजे से 12 बजे तक रेल यात्री अपनी टिकट मोबिक्विक के जरिए आसानी से बुक करवा सकते हैं।

क्या कहते हैं एसएस

एस.एस. जगदीश प्रसाद का कहना है कि ट्रेनों की तत्काल टिकट बुकिंग के दौरान होने वाली समस्याओं का छुटकारा दिलवाने के लिए इस योजना को लागू किया गया है। उनका  कहना है कि स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाला हर यात्री इस ऐप को डाऊनलोड कर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.