Friday, Jul 01, 2022
-->
now-there-will-be-no-fine-for-not-wearing-a-mask

मास्क नहीं लगाने पर अब जुर्माना नहीं

  • Updated on 4/1/2022

-डीडीएमए की बैठक में लिया गया निर्णय
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक अप्रैल से कोविड-19 से जुड़ी सभी पाबंदिया हट जाएंगी। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अब जुर्माना नहीं लगेगा। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में वीरवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में यह फैसला लिया गया। सूत्र बताते हैं कि इस बाबत जल्द आदेश जारी होगा। हालांकि इसके बावजूद लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में काफी कमी आई है,जिसके बाद यह निर्णय किया गया है। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगता है। सूत्र बताते हैं कि सरकार की ओर से मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान खत्म करने का प्रस्ताव आया था, जिसें उपराज्यपाल ने मान लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीडीएमए लोगों को परामर्श जारी करके भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के लिए कह सकती है। सूत्र बताते हैं कि बैठक में मौजूद एक्सपर्ट ने कहा कि अगले तीन महीने में कोरोना की चौथी लहर आ सकती है। इस पर उपराज्यपाल ने एहतियात बरतते हुए टेस्ट,ट्रीट और ट्रैक की नीति को जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पात्र आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के काम को तेजी से पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं। दिल्ली में करीब 92 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.