Sunday, Nov 28, 2021
-->
nsui-took-to-the-streets-to-protest-against-the-professor-who-commented-on-kerala-students

केरल छात्रों पर टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर के विरोध में सड़क़ पर उतरी एनएसयूआई

  • Updated on 10/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने शुक्रवार को केरल के छात्रों के बारे में माक्र्स जिहाद की टिप्पणी वाले किरोड़ीमल कॉलेज के प्रोफेसर राकेश पांडेय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मालूम हो, प्रो.राकेश पांडेय ने केरल के छात्रों के 100 प्रतिशत नंबर आने पर उनको माक्र्स जिहाद करने का नाम दिया था और केरल के छात्रों के डीयू में ज्यादा आवदेन आने पर इसे साजिश बताया था।

डीयू के नवनियुक्त कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने संभाला कार्यभार

प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रिंसिपल  
एनएसयूआई ने प्रदेश अध्यक्ष कुनाल सहरावत के नेतृत्व में किरोड़ीमल कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और  प्रिंसिपल से मिलकर उनको ज्ञापन दिया। एनएसयूआई ने जल्द से जल्द प्रोफेसर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की और छात्रों ने प्रोफेसर राकेश पांडेय का फोटो भी जलाया। एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय सचिव एवं दिल्ली प्रभारी नितीश गौड़ , राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुग , राष्ट्रीय सचिव विनोद झाकर मौजुद रहें।

दिव्यांग श्रेणी हेतु राज्य स्पेशल ओलम्पिक बास्केटबाल टीम का चयन

डीयू प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग
एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष कुणाल सहरावत का कहना हैं कि हमनें आज विरोध प्रदर्शन के माध्यम से डीयू प्रशासन को सख्त चेतावनी दी हैं और तुरंत संघी प्रोफे सर को बर्खास्त करने की मांग की हैं । इसके साथ ही पूरे देश से माफी मांगने की भी मांग करते हुए चेतावनी दी कि डीयू में इस तरह की मानसिकता के प्रोफेसर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।
नीतिश गौड़ का कहना हैं कि केरल के छात्र दिन रात मेहनत करके बोर्ड परीक्षा में 100 प्रतिशत नंबर लाते हैं। उसके बावजूद उनको डीयू प्रोफेसर द्वारा साजिश बताया जाता हैं और माक्र्स जिहाद का नाम दिया जाता हैं ताकि एक प्रदेश के छात्रों को निशाना बनाया जाएं। ऐसे प्रोफेसर को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। ताकि आगे कोई प्रोफ़ेसर ऐसी हरकत न कर सकें।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.