Sunday, Feb 05, 2023
-->
passenger-trains-should-be-run-on-time-instructions-given-by-gm-of-northern-railway

समय पर चलाई जाएं यात्री रेलगाडिय़ां, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने दिए निर्देश 

  • Updated on 6/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यात्री रेलगाडिय़ों को समय पर चलाने के लिए उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने निर्देश देते हुए कहा है कि पंक्च्यूलिटि 95 प्रतिशत तक कायम की जाए और यात्री रेलगाडिय़ों के साथ-साथ मालगाडिय़ों की आवाजाही भी समय पर होनी चाहिए। उन्होने विभाग प्रमुखों की बैठक में सेफ्टी को प्राथमिकता देने पर जोर दिया। 
       आशुतोष गंगल ने बताया कि उत्तर रेलवे ने 16 जून से 22 जून के बीच 1095 रेलगाडिय़ां चलाई हैं। मंडल रेल प्रबंधकों के साथ चर्चा के दौरान उन्होंने मडलों को मालभाड़ा गाडिय़ों के संचालन में अधिकतम आउटपुट हासिल करने के लिए और अधिक कै्रक रेलगाडिय़ां चलाने के निर्देश दिए । र्कै्रक माल रेलगाडियों को मार्ग में बिना ड्राइवर, गार्ड बदले प्रथम क्रैक रास्तों पर चलाई जाती हैं। उन्होंने ईंजन की उपलब्धता और उनके समयबद्ध रखरखाव पर भी बल दिया। 
      रेल कर्मचारियों की ट्रेनिंग पर जोर देते हुए उन्होने रेल पटरियों में आने वाली दरारों पर चिंता प्रकट की और सिगनलों, रेल दरारों और रेल वेल्डों की सख्त निगरानी के निर्देश दिए। मानसून में पेड़ों की वजह से समस्या न हो इसके लिए रेल पटरियों के आसपास के पेड़ों की छंटाई के लिए उन्होने निर्देश और कहा कि बेकार डिब्बों की भी समीक्षा की जाए। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.