Sunday, Oct 02, 2022
-->
passengers-should-give-their-suggestions-feedback-improvements-will-be-on-services-of-metro

मेट्रो की सेवाओं पर दें यात्री अपने सुझाव, फीडबैक, किया जाएगा सुधार                   

  • Updated on 7/31/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेट्रो कैसी सेवाएं दे रही है, क्या आप उसकी सेवाओं से संतुष्ट हैं यह फीडबैक मेट्रो के यात्री ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण-2022 में दे सकेंगे। सर्वे के 8वें संस्करण का आयोजन 1 से 28 अगस्त तक किया जाएगा और इसका मुख्य उद्देश्य मेट्रो सेवाओं और सुविधाओं के विभिन्न पहलुओं के बारे में यात्रियों का फीडबैक लेकर उन्हें और बेहतर बनाना है। इसके लिए प्रश्नावली, सभी मुद्दों पर भागीदार यात्रियों से फीडबैक लेकर सुधारों के लिए सुझाव भी मांगे जाएंगे। 
       मेट्रो के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि जो भी यात्री इस सर्वेक्षण में भाग लेना चाहें वे डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने उत्तर दे सकते हैं। सर्वेक्षण फॉर्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। इस सर्वेक्षण में सात विषयों पर फीडबैक मांगा गया है। उत्तर भरे जाने के लिए एक विषय के संबंध में सर्वेक्षण का लिंक डीएमआरसी की वेबसाइट पर केवल चार दिन के लिए ही उपलब्ध रहेगा। चार दिन के बादए फीडबैक के लिए अगला विषय उपलब्ध कराया जाएगा। चूंकि सर्वेक्षण के लिए सात विषय रखे गए हैं तो यह 28 दिन में खत्म होगा। 
     यात्री सेवा की उपलब्धता एवं सुगमता, ग्राहकों को उपलब्ध सुविधाएं, सूचना, सेवाओं की गुणवत्ता, ग्राहक सेवा, मेट्रो का बाहरी क्षेत्र, सुरक्षा, संरक्षा एवं सुविधा पर अपने विचार दे सकेंगे। अनुज दयाल ने बताया कि सर्वे में यात्रियों को दी जाने वाली सेवाओं को और बेहतर करना एक लक्ष्य है। उनके विचार एवं सुझाव से ही सेवाओं को अधिक आरामदायक और सुगम बनाया जा सकेगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.