Sunday, Dec 04, 2022
-->
police-asked-100-questions-from-nitin-tyagi-in-chief-secretary-dispute

मुख्य सचिव विवाद: पुलिस ने पूछे नितिन त्यागी से 100 सवाल, मारपीट से किया इनकार

  • Updated on 3/6/2018

नई दिल्ली/ब्यूरो। मुख्य सचिव अंशु गुप्ता के साथ बदसलूकी मामले में सोमवार दोपहर लक्ष्मी नगर से ‘आप’ विधायक नितिन त्यागी सिविल लाइंस थाने पहुंचे। पुलिस ने विधायक से करीब पौने तीन घंटे पूछताछ में 100 सवालों की झड़ी लगा दी।

नितिन त्यागी ने सचिव से मारपीट की बात से पूरी तरह इनकार करते हुए पुलिस को बताया कि मीटिंग में जनता को राशन न मिल पाने के बारे में पूछा गया था, जिससे नाराज होकर अंशु प्रकाश चले गए थे। बाद में नितिन सविच को गेट तक छोड़ते हुए सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुए थे। पुलिस की मानें तो नितिन त्यागी ने भी पुलिस के जवाबों के संतोष जनक उत्तर नहीं दिए। जरूरत पढ़ने पर मीटिंग में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की जा सकती है। 

केंद्रीय मंत्री का CM केजरीवाल को लेकर बयान, कहा - मिलने से लगता है डर

दरअसल, नितिन त्यागी को इससे पहले भी जनकपुरी से विधायक राजेश ऋषि के साथ पुलिस ने बुलाया था। जिसमें ये शामिल नहीं हुए थे। नितिन त्यागी ने पिछली बार पुलिस को फोन कर बताया था कि मैं अपनी मां के इलाज के लिए कोलकाता गया हुआ हूं तो पुलिस पूछताछ में शामिल नहीं हो सकता। जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने उन्हें 4:00 बजे थाने बुलाया था। लेकिन नितिन त्यागी सिविल लाइन थाने 3:00 बजे ही पहुंच गए।

वहां पुलिस ने करीब 5.45 बजे तक नितिन त्यागी से पूछताछ की। पुलिस ने अपने सवालों में नितिन से पूछा कि अंशु प्रकाश को दो विधायकों के बीच में क्यों बिठाया गया था। क्यों आधी रात को मीटिंग बुलाई गई थी। मीटिंग में कौन-कौन विधायक शामिल थे और सबका क्या रोल था।

नितिन त्यागी ने दावा किया कि मीटिंग में मुख्य सचिव के साथ कोई बदसलूकी नहीं हुई। पुलिस मामले को राजनैतिक बनाकर एक तरफा कार्रवाई कर रही है। इस दौरान त्यागी ने कहा कि जितने सवाल पुलिस ने मुझसे पूछा है मैंने सभी सवालों के सही जवाब दिये हैं, साथ ही लिखकर भी आया हूं कि आगे कभी भी पूछताछ में मेरी मदद चाहिए तो आप बुला सकते हैं। वहीं नितिन त्यागी से जब उस रात की घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राशन को लेकर मीटिंग थी, जिस मामले में उनसे पूछताछ की गई और मारपीट जैसा कोई मामला नहीं है। न ही कोई मारपीट उस दिन हुई है। 

वहीं, नॉर्थ के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त का कहना है कि विधायक नितिन त्यागी से पूछताछ की गई है। उन्होंने बहुत से सवालों के जवाब सही तरीके से नहीं दिए हैं। जिससे कार्रवाई में पुलिस को मदद मिल सके, जब-जब जरुरत पड़ेगी हम पूछताछ के लिए अन्य लोगों को भी बुला सकते हैं।

SSC मामला: 8वें दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, RJD नेता ने रखी ये मांग

घटनाक्रम...

गत 19 फरवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर रात 12 बजे मीटिंग बुलाई गई थी। जिसमें मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने अपने साथ मारपीट के आरोप लगाए थे। पुलिस ने मामला दर्ज आप के दो विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दोनों अभी जेल में बंद हैं। वहीं मामले की छानबीन जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.