Wednesday, Apr 25, 2018

फिर से बढ़ी LG और केजरीवाल के बीच की तकरार, रिटायर स्वास्थ्य कर्मियों का उठा मुद्दा

  • Updated on 1/12/2018

नई दिल्ली/ब्यूरो। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सेवानिवृत स्वास्थ्य कर्मचारियों को नियुक्त करने पर उठाए सवाल पर पलटवार किया है। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री केवल रिक्त पदों के लिए सेवानिवृत कर्मचारियों को नियुक्त करने पर सवाल उठा रहे हैं जबकि स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार ही सेवानिवृत कर्मचारियों को रखने का प्रस्ताव रखा है।

 विवेकानंद के वचन जो भर देेते हैं ऊर्जा से: राष्ट्रीय युवा दिवस पर विशेष

उपराज्यपाल ने पत्र में साफ किया कि केवल स्वास्थ्य विभाग में ही नहीं बल्कि पूरे दिल्ली सरकार में रिक्त पदों को भरने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। मुख्य सचिव रिक्तियों को भरने की प्रगति की निगरानी करेंगे। उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में रिक्त पदों को भरने के संबंध में मुख्यमंत्री के पत्र जिसमें सेवानिवृत लोगों को अस्पतालों में रखने के बारे में प्रश्न उठाया गया है। इस पर उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

उपराज्यपाल ने पत्र में कहा कि सेवानिवृत कर्मियों को रिक्त पदों के लिए रखने का प्रस्ताव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार हुआ था। पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। बैठक की मिनट्स ऑफ  द मीटिंग भी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया था। इसलिए आश्चर्यजनक है कि अब मुख्यमंत्री सेवानिवृत कर्मियों को रिक्त पदों के विरुद्ध रखने के बारे में सवाल उठाए हैं।

ISRO ने रचा इतिहास,भारत के 100वें उपग्रह का प्रक्षेपण,श्रीहरिकोटा से PSLV C-40 लॉन्च

उपराज्यपाल ने कहा है कि सेवानिवृत कर्मियों को रखना कर्मचारियों की कमी को पूरा करने का मात्र अंतरिम उपाय है। नियमित भर्ती ही दिल्लीवासियों को एक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराना स्थायी समाधान है। सरकारी अस्पतालों में रिक्तियां लम्बे समय से लंबित हैं और न केवल स्वास्थ्य विभाग में बल्कि पूरे दिल्ली सरकार में रिक्त पदों को भरने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने सूचित किया है कि रिक्त पदों को भरने के लिए पहले ही डीएसएसएसबी और यूपीएससी को अनुरोध भेज दिया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.