Friday, May 20, 2022
-->

नर्सरी दाखिला: दूसरी सूची जारी, नहीं आई EWS वर्ग की सूची

  • Updated on 3/18/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो। राजधानी के निजी स्कूलों ने नर्सरी में दाखिले के लिए वीरवार को पहली सूची से दाखिले समाप्त होने के बाद शुक्रवार को दूसरी दाखिला सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची के साथ ही प्रतीक्षा सूची भी जारी की है। दूसरी सूची जारी करने वाले स्कूलों में सरकारी और गैर सरकारी जमीन पर बने सभी स्कूल शामिल हैं।

नर्सरी एडमिशन में दाखिले की दूसरी लिस्ट आज

एक समान अंक पाने वाले आवेदकों की संख्या यदि उपलब्ध सीटों की संख्या से अधिक होती है तो ऐसी स्थिति में ड्रॉ के जरिए समाधान निकाला जाएगा। 31 मार्च तक स्कूलों में प्रारंभिक कक्षाओं की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 

दूसरी लिस्ट के पहले दिन निजी स्कूलों में अपने बच्चे का नाम दाखिला सूची में देखने के लिए अभिभावकों की स्कूलों में भीड़ लगी रही। सभी स्कूलों ने अपने नोटिस बोर्ड पर सूची चिपकाई हुई है। वहीं नर्सरी दाखिले के विशेषज्ञों का कहना है कि दूसरी सूची में नाम आने पर जिस भी स्कूल में बच्चे का नंबर आ रहा है, अभिभावक बिना सोच विचार के उस स्कूल में बच्चे को दाखिला दिलाकर सीट पक्की कर लें, क्योंकि यह दाखिले का उनके लिए अंतिम मौका है।

नर्सरी एडमिशन: 17 को आ सकती है ईडब्ल्यूएस की लिस्ट

अब यदि चूक गए तो अगले साल तक इंतजार करना पड़ेगा। किस स्कूल में दूसरी लिस्ट में दाखिले का मौका है यह देखने के लिए अभिभावकों को स्कूल की वेबसाइट पर जाकर जानकारी लेनी होगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.