Monday, May 23, 2022
-->
selected-killings-happening-in-kashmir-condemnable-prof-chhagan-bhai-patel

कश्मीर में हो रही चयनित हत्याएं निंदनीय : प्रो.छगन भाई पटेल

  • Updated on 10/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एबीवीपी की दो दिवसीय केंद्रीय कार्यसमिति बैठक पटना में रविवार को प्रारम्भ हुई। देश भर के 83 प्रतिभागी सभी प्रांतों का प्रतिनिधित्व इस बैठक में कर रहे हैं। केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन  राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. छगन भाई पटेल, राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान द्वारा किया गया। साल में दो बार होने वाली इस बैठक में एबीवीपी अपने कार्य की समीक्षा एवं आगामी आंदोलन एवं कार्यक्रमों की योजना बनाएगी।
धारा 370 हटाए जाने से व्यवस्थाएं सुगम हुई
राष्ट्रीय अध्यक्ष्ज्ञ प्रो.छगन भाई पटेल ने अपने उद्बोधन में देश के वर्तमान परिदृश्य का उल्लेख करते हुए कहा कि कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने से व्यवस्थाएं सुगम हुई हैं एवं अवसर बढ़े हैं। इससे आतंकवादी बौखलाए हुए हैं और बौखलाहट में निर्दोष अध्यापकों एवं चयनित नागरिकों की हत्या कर रहे हैं। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर अनुसूचित जाति के व्यक्ति की हत्या की घटना भी मन झकझोर देने वाली है।
देश के सभी कॉलेज जल्द खोले जाए
राष्ट्रीय महामंत्री  निधि त्रिपाठी ने देश के शैक्षिक परिदृश्य का उल्लेख करते हुए कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में 100-100 प्रतिशत अंक का खेल शिक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न खड़ा करता है। देश के सभी राज्यों के सभी परिसर तत्क्षण खुलवाने के लिए विद्यार्थी परिषद आंदोलनरत है। जब विद्यालयों को खोला जा सकता है तो शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए कॉलेजों ं को भी तत्काल खोला जाना चाहिए। भारतीय उच्च शिक्षा आयोग का गठन स्वागत योग्य है और उसके समकक्ष  सभी विधाओं को सम्मिलित किया जाना चाहिए। राष्ट्रीय शोध संस्थान (एनआरएफ) में भी सभी विधाओं के शोध को प्रोत्साहन देने का प्रयास करना चाहिए। राज्य स्तर पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 के क्रियान्वयन हेतु भी एबीवीपी ने राज्यों में समितियों का गठन किया है। इसके साथ ही राजस्थान में रीट, एसआई, राजस्थान प्रशासनिक सेवा सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में हो रहे व्यापक फर्जीवाड़े के विरुद्ध भी अभाविप एक महीने से आंदोलनरत है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.