Monday, Jan 24, 2022
-->
Sisodia issued a list of 250 schools, challenged the education minister of Punjab

सिसोदिया ने 250 स्कूलों की सूची जारी कर पंजाब के शिक्षा मंत्री को दी चुनौती बोले बताएं स्कूल कहां, क

  • Updated on 11/28/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को दिल्ली के 250 सरकारी स्कूलों की सूची जारी करते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री को चुनौती दी कि वे देखें दिल्ली सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में क्या क्रांति की है। उन्होने कहा कि पंजाब ऐसी ही सूची जारी करे ताकि स्कूलों में सुधार और उनके विकास के आधार पर दोनों सरकारों की तुलना की जा सके। 
      मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के शिक्षामंत्री परगट ङ्क्षसह ने आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए कोई काम नहीं किया है और चुनौती दी थी कि वह 250 विद्यालयों को देखना चाहते हैं जिनमें दिल्ली सरकार ने सुधार किया है। उन्होंने बजाप्ता प्रेस वार्ता कर कहा कि इसीलिए मैं आज दिल्ली सरकार के 250 विद्यालयों की सूची जारी कर रहा हूं, जिनका कायाकल्प गत पांच वर्षों में किया गया है। मैं पंजाब के शिक्षामंत्री से मांग करता हूं कि वह भी 250 सरकारी विद्यालयों की सूची जारी करें जहां सुधार किया गया है। पंजाब के शिक्षामंत्री इन स्कूलों का कभी भी दौरा कर सकते हैं। इसी प्रकार वह पंजाब सरकार के विद्यालयों की वास्तविकता जानने के लिए वहां का दौरा करेंगे।  
      उन्होंने कहा कि, मुझे उम्मीद है कि रविवार, शाम तक पंजाब के शिक्षामंत्री सूची जारी कर देंगे। फिर हम मीडिया के साथ वास्तविकता की जांच करने के लिए पंजाब और दिल्ली के विद्यालयों का दौरा कर सकते हैं। इसके बाद जनता तय करेगी कि किस सरकार ने बेहतर काम किया है। 
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पिछले छह साल में दिल्ली की शिक्षा में हुई अभूतपूर्व क्रांति, स्कूलों में तैयार किया वल्र्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर, टीचर्स को विदेशों में दिलाई ट्रेनिंग, रिजल्ट भी 99.96 प्रतिशत पर पहुंच चुका है। 

comments

.
.
.
.
.