Wednesday, Jun 29, 2022
-->
sitting plan of all departments in civic center

सिविक सेंटर में तमाम विभागों का सिटिंग प्लान

  • Updated on 5/23/2022

सिविक सेंटर में तमाम विभागों का सिटिंग प्लान
 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल तीनों नगर निगम के एकीकरण  के बाद एकीकृत दिल्ली नगर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में पूर्व के तीनों निगम के विभागों को समाहित करने का कार्य तेजी से शुरू हो गया है।  निगम का कौन से विभाग का कार्यालय  28 मंजिला सिविंक सेंटर के किस मंजिल पर होगा, इसका खाका सोमवार को तैयार कर लिया गया तथा इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया। कार्यालयों के इस सिटिंग प्लान आर्डर के अनुसार प्रथम तल पर  रिसेप्शन व जनसुनवाई कार्यालय, द्वितीय तल पर मुद्रण एवं लेखन सामग्री, केंद्रीय नियंत्रण कक्ष, प्रवर्तन प्रकोष्ठ, अतिरिक्त उपायुक्त (मुख्यालय) व केयर टेकर डिपार्टमेंट, तीसरे तल पर फाइनल पेमेंट अनुभाग,  जीपीएफ , पेंशन सेल व औषधालय रखरखाव विंग, चौथे तल पर आयुक्त,
5वें व 6वें पर अतिरिक्त आयुक्त, 7वें पर भूमि एवं संपदा विभाग, 8वें पर मुख्य अभियंता भवन मुख्यालय, 9वें पर इंजीनियर इन चीफ व मुख्य अभियंता, 10वें पर योजना विभाग व 11वें तल पर चुनाव कार्यालय, विजलेंस व संपर्क अधिकारी कार्यालय होगा। इस तरह सें 28 मंजिल तक तमाम विभागों को जगह दी गई है। 
बॉक्स
क्या गुम हो सकते हैं विवादित फाइल 
सिटिंग प्लान के तहत अब निगम के  विभागों को  अलग-अलग मंजिलों पर स्थनांतरित करने का काम शुरू होने हो गया है। इस दौरान विभाग के पुराने फाइलों को भी शिफ्ट किया जाएगा। इन फाइलों में कई ऐसे फाइलें भी हैं जो विवादित हैं या दागी लोगों से संबंधित है।  सिविक सेंटर में इस बात की चर्चा जोरों पर हैं कि फाइलों के स्थानातांरण के दौरान विवादित फाइलें गुम हो सकती ताकि  दागी लोग पाक साफ साबित हो सकें। चर्चा यह भी है कि पहले भी इस तरह से फाइलें गायब होती रही है। हालांकि निगम मेें कम्प्यूट्रीकरण के बाद फाइलों का रिकार्ड कम्प्यूटर में रहता है, लेकिन पुराने फाइल अभी भी कागजों पर है।       

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.