Thursday, Aug 11, 2022
-->
solution-of-waterlogging-under-badarpur-rail-bridge-railway-officials-should-make-a-plan

बदरपुर रेल ब्रिज के नीचे जलभराव का निकले समाधान, रेल अधिकारी बनाएं योजना 

  • Updated on 11/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दक्षिणी दिल्ली के महरौली बदरपुर रोड पर बने रेल ब्रिज के नीचे जलभराव की समस्या के स्थायी निदान के लिए रेलवे अधिकारी लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर काम करें और उसे रेलवे के अधीन लेकर जलभराव से निदान के उपाय किए जाएं। तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन से मथुरा जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को स्टॉपेज दिया जाए और पालम में भी खाटू श्याम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सालासार जाने वाली रेलगाडिय़ों को ठहराव दिया जाए। 
          उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल व दिल्ली मंडल प्रबंधक डिम्पी गर्ग सहित अन्य अधिकारियों की बैठक में सांसदों ने यह सुझाव, शिकायतें दर्ज करवाईं। बैठक में दिल्ली मंडल के अधिकार क्षेत्र वाले सांसदों ने अपने-अपने मुद्दे रखे और दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने महरौली बदरपुर रोड रेल ब्रिज का मुद्दा उठाया। पंजाब के राज्यसभा सांसद बलविंदर सिंह भुंदर ने पंजाब की लाइनों को दोहरा करने, अमृतसर से पंजाब के दूसरे शहरों, जम्मू लाइन को जोडऩे की मांग रखी साथ एक वाकया बताते हुए कहा कि उन्हें टिकट नहीं मिली। 
         रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के निर्देश पर जोन व मंडल के अधीन आने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा करके उनका समाधान निकालने के लिए आयोजित की जा रही हैं। बैठक में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली के 22 सांसदों ने यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढांचों, स्टेशनेां, स्टॉपेज मांगे। बैठक में सड़क परिवहन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, डॉ. हर्षवर्धन, डॉ. सत्यपाल, ब्रिजेन्द्र सिंह, प्रदीप कुमार चौधरी, राज्यसभा के सरदार बलविंदर सिंह भुंदर, राम चंदर जांगड़ा और नारायण दास गुप्ता सहित कई सांसद मौजूद थे। आशुतोष गंगल ने सांसद सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनके मामलों का जल्द समाधान किया जाएगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.