Monday, Dec 06, 2021
-->
special-session-of-delhi-assembly-today

आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

  • Updated on 11/26/2021


-किसानों के मुद्दे पर होगी चर्चा

नई  दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में आज किसानों का मुद्दा छाया रहेगा। सत्तापक्ष ने इसे जोर-शोर से उठाने की तैयारी कर ली है। ऐसे में सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। सत्र के दौरान किसानों से जुड़े कई मुद्दों को लेकर चर्चा होगी। यह एक दिन का ही विशेष सत्र होगा, लेकिन जरूरत के हिसाब से बढ़ाया भी जा सकता है। 
दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि सत्र के दौरान तीन कृषि कानूनों, किसानों के आंदोलन और करीब 700 किसानों की मौत पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर भी चर्चा होगी। किसानों के समर्थन में विधानसभा प्रस्ताव भी पारित कर सकती है। सत्र शुक्रवार को सुबह 11 बजे शुरू होगा। मौजूदा कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए विधायकों के लिए मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना आवश्यक होगा। उन्हें कोविड-19 रोधी टीकाकरण प्रमाण-पत्र या कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अपने साथ रखना होगा। बता दें कि दिल्ली के विभिन्न बार्डरों पर किसानों का आंदोलन लंबे समय से चल रहा है। इसमें किसानों के कई मुद्दों पर सरकार बातचीत कर रही थी, जिसमें से एक मांग केंद्र की मोदी सरकार ने मान ली है। इसमें तीनों कृषि कानून वापस ले लिए गए हैं। हालांकि किसानों की अभी भी कुछ मांगें नहीं मानी गई हैं, जिसके कारण वह आंदोलन वापस नहीं ले रहे हैं।किसानों के आंदोलन पर दिल्ली सरकार ने पहले से ही अपना पक्ष साफ कर दिया था कि वह किसानों के साथ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुले मंच से भी कई बार अपनी बात रखते हुए किसान आंदोलन का साथ दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.