Friday, Jul 01, 2022
-->
students-informed-about-admission-from-ceut

छात्रों को सीईयूटी से दाखिले की जानकारी दी

  • Updated on 5/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से होगा,जो एनटीए द्वारा आयोजित किया जाएगा। सीयूईटी फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 मई  है और डेटा में किसी भी गलती को 25 मई के बाद सुधारा जा सकता है। पोर्टल में विश्वविद्यालयों के साथ-साथ पाठ्यक्रम की सभी जानकारी प्रदान की जाती है। अभ्यास मॉक टेस्ट के लिए एनटीए परीक्षा अभ्यास केंद्र भी स्थापित किए जा रहे हैं, जिनकी जानकारी उनकी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। यह बाते दिल्ली विश्वविद्यालय ,डीन एडमिशन प्रो.हनीत गांधी ने शुक्रवार को राजधानी कॉलेज द्वारा प्रवेश प्रक्रिया सीईयूटी 2022-23 पर इंटरैक्टिव सत्र को सम्बोधित करते हुए कहीं। इसमें छात्र-छात्राएं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जूम के साथ कॉलेज सभागार में भी उपस्थित हो शामिल हुए ।

जामिया ने स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि 25 मई तक बढ़ाई

कॉलेज द्वारा पेश विभिन्न प्लेटफार्मों और ढांचागत सुविधाओं पर प्रकाश डाला
राजधानी कॉलेज प्रिंसिपल प्रो.राजेश गिरी ने कॉलेज द्वारा पेश किए गए विभिन्न प्लेटफार्मों और ढांचागत सुविधाओं पर प्रकाश डाला। साथ ही पाठ्येत्तर गतिविधियों के महत्व को भी स्पष्ट किया उन्होंने प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित दधीची सोसाइटी, काव्यांजलि सोसाइटी, माउंटेनियरिंग सोसाइटी, गांधी स्टडी सर्कल आदि विभिन्न समितियों का उल्लेख किया जिसके माध्यम से छात्रों को समग्र विकास के अवसर कॉलेज में उपलब्ध हैं। डिप्टी डीन एडमिशन,डॉ.अमित पुंडिर ने उस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया जिसके द्वारा सीयूईटी मॉडल के तहत छात्रों की पात्रता निर्धारित की जा रही। डीयू वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी का बुलेटिन, अंग्रेजी और हिंदी दोनों में ट्यूटोरियल वीडियो, चैटबॉट और ईमेल सुविधा के माध्यम से उपलब्ध होगी।जिसके द्वारा उम्मीदवार कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं या किसी भी संदेह को स्पष्टीकरण प्राप्त कर सकते हैं। डॉ. मेघा अग्रवाल सत्र की मॉडरेटर थीं और उन्होंने इस दिशा में छात्रों को जानकारी और सहायता प्रदान करने के लिए राजधानी कॉलेज द्वारा उठाए गए कदमों पर प्रकाश डाला।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.