Monday, May 23, 2022
-->
students without vaccine will not get entry in college

बिना वैक्सीन वाले छात्रों को नहीं मिलेगी कॉलेज में एंट्री

  • Updated on 9/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) भी स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के छात्रों के छात्रों के लिए बुधवार 15 सितम्बर से खुलने जा रहा है । अभी छात्रों की क्षमता 50 प्रतिशत ही रहने वाली है । कॉलेज खुलने से पहले ही कॉलेजों ने छात्रों की वैक्सीन संबंधित जानकारी भी अपने पास जुटा ली हैं। साथ ही साफ कर दिया है कि कॉलेज खुलने पर उन्हीं छात्रो को कॉलेज में प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीनेशन कराया हुआ है। जिन छात्रों ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली हैं, उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बुधवार से खुल रहें डीयू कॉलेज

गूगल फॉर्म में पहले ही मांग ली थी वैक्सीनेशन की जानकारी
विभागों और कॉलेजों  के शैक्षणिक-गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को वैक्सीन की दोनो डोज लेने होंगे। छात्रावास में रहने वालों के लिए टीके की दोनों खुराक आवश्यक हैं। डीयू द्वारा 15 सितम्बर से कॉलेज खोलने की घोषणा करते ही कॉलेजों ने अपने विभागों को तैयारियों में लगा दिया था और एक गूगल फॉर्म छात्रों से भरवाने के लिए दिया था। इस गूगल फॉर्म में छात्रों से वैक्सीनेशन की पूरी जानकारी मांगी गई थी कि किस छात्र को कितनी डोज लगी हैं, किसे नहीं लगी हैं।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश,शाम को चली तेज हवाएं

बिना वैक्सीनेशन वाले छात्रों के वैक्सीनेशन को तैयार कॉलेज 
राजधानी कॉलेज प्रिंसिपल प्रो. राजेश गिरी का कहना है कि कॉलेज में आने के लिए हर छात्र को कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगी होनी आवश्यक है। यदि ऐसा कोई छात्र आता है जिसे वैक्सीन नहीं लगी है,तो उसे कम पहले पास के शिवाजी कॉलेज वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाई जाएगी। वहीं देशबंधु कॉलेज प्रिंसिपल डॉ.राजीव अग्रवाल का कहना है कि कॉलेज में एंट्री के लिए वैक्सीन की एक डोज कम से कम छात्र ने ली हो,तभी एंट्री दी जाएगी। बिना वैक्सीन वालें छात्र को एंट्री नहीं दी जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.