Sunday, Aug 14, 2022
-->
symbolic-hunger-strike-of-mp-dr-rakesh-sinha-on-salary-issue-of-12-colleges

सांसद डॉ. राकेश सिन्हा की 12 कॉलेजों के वेतन मुद्दे पर सांकेतिक भूखहड़ताल

  • Updated on 11/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सांसद डा राकेश सिन्हा ने दिल्ली सरकार के वित्त पोषित 12 कॉलेजों के शिक्षकों व कर्मचारियों को बकाया वेतन का भुगतान तत्काल किए जाने की मांग को लेकर शनिवार को  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास स्थान के बाहर एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल की। इसके उपरांत राकेश सिन्हा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री आवास पर ज्ञापन देने पहुंचा,जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.राजीव रे, दिल्ली विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, पूर्व डूटा अध्यक्ष डॉ.आदित्य नारायण मिश्रा, एनडीटीएफ अध्यक्ष प्रो.एके भागी, डूटा कार्यकारिणी सदस्य डॉ.हरेंद्र कुमार सिंह आदि  शामिल रहे। सांकेतिक भूख हड़ताल में दिल्ली विश्वविद्यालय विद्वत  परिषद  और डूटा कार्यकारिणी के अनेक सदस्य सम्मिलित रहे।  डॉ.राकेश सिन्हा का कहना है कि प्रतिनिधिमंडल को 45 मिनट तक मुख्यमंत्री आवास के बाहर सडक़ पर खड़ा रखा, जिसके फलस्वरूप प्रतिनिधिमंडल को मजबूर होकर के ज्ञापन को आवास के बाहर दीवार पर ही चिपकाना पड़ा। प्रोफेसर राकेश सिन्हा ने कहा कि आज दिल्ली सरकार शिक्षकों से बात करने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में  दिल्ली सरकार के अलोकतांत्रिक और तानाशाही रवैये को अच्छे से समझा जा सकता है। डॉ.सिन्हा ने कहा कि सरकार की इस जन विरोधी कार्य शैली और शिक्षक एवं शिक्षा विरोधी रवैया की जितनी भत्र्सना की जाए उतना कम है।

डीयू दाखिला : चौथी कटऑफ में 68 हजार से ज्यादा ने जमा करा दी फीस

शनिवार को  वेतनकर दिया गया है जारी : डीटीए

वहीं आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) अध्यक्ष डॉ.हंसराज सुमन का कहना है कि शनिवार शाम तक वेतन जारी कर दिया गया है। हां यह जरूर है कि सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि धरना प्रदर्शन की जररूत ना पड़े और हर महीने डिमांड के आधार पर वेतन जारी कर दिय जाए। यदि वेतन पहले आ जाता तो इन 12 कॉलेजों के शिक्षकों व कर्मचारियों को भी बेहतर तरीके से दिवाली मनाने का मौका मिलता।

----------------

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.