Wednesday, Aug 10, 2022
-->
temprature-below-normal-in-the-capital-there-is-no-possibility-of-heat-wave-for-a-week

राजधानी में बादल छाए रहने से रहा पारा सामान्य से कम , हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं

  • Updated on 5/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं है। वहीं राजधानी में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने से गर्मी से राहत रही और अधिक तम व न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार वीरवार को भी राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 37 डिग्री सेल्सियस व 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाने की संभावना है।
मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार बुधवार को राजधानी का तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो इस मौसम के सामान्य तापमान से छह डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में राजधानी की हवा में नमी का स्तर अधिकतम 91 प्रतिशत और न्यूनतम 45 प्रतिशत दर्ज किया गया। अन्य स्थानों की बात करें तो सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नजफगढ़ इलाके में 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार वीरवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।  मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों में तापमान में मामूली वृद्धि होने का अनुमान व्यक्त किया है, इस दौरान तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, लेकिन अगले एक सप्ताह तक लू चलने का कोई पूर्वानुमान नहीं है।    

20 जून तक कर सकते हैं डीयू में पीएचडी के लिए आवेदन

तापमान मीटर
स्थान                 अधिकतम तापमान

नजफगढ़              35.9 डिग्री सेल्सियस
पीतमपुरा             35.7 डिग्री सेल्सियस
स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स    34.9 डिग्री सेल्सियस
लोधी रोड            34.8 डिग्री सेल्सियस

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.