Sunday, Apr 21, 2019

ग्रेटर नोएडा में बना ऐसा मॉल जहां पूरी होगी विदेश जाने की इच्छा, जानिए कैसे

  • Updated on 7/27/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/विश्वेंद्र शाह। आजकल लोगों को आकर्षित करने के लिए लोग नए नए तरीके अपना रहे हैंं। नई-नई सोच के साथ अपने फॉर्मूले पेश कर रहे हैं। देश में बढ़ते मॉल के व्यापार को देखते हुए मॉल मालिक उसकी खूबसूरती बढ़ाने के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं।

एक से बढ़कर एक थीम के साथ मॉलों को तैयार किया जा रहा है। अब ऐसा ही कुछ ग्रेटर नोएडा में देखने को मिला है। इस मॉल को बनाने के लिए इस तरह की थीम का इस्तेमाल किया गया है जिसे देखकर शायद आप भी चौंक जाए। इसका नाम है 'द ग्रेंड वेनिस' जिसको इटेलियन शहर वेनिस की वस्तुकला का आधार पर तैयार किया गया है। 

इस मॉल को बनाने के लिए जिस थीम का इस्तेमाल किया गया है उसके कारण ही ये मॉल बाकि मॉल्स से बिल्कुल अलग है। इसकी सबसे बड़ी खूबी ये है कि इसके अंदर ही गंडोला राईड चलाई गई है वहीं ये मॉल 32 लाख वर्ग फुट में फैला हुआ है जिसमे लास वेगास और मकाऊ में यूरोपीय कल्पना पर आधारित है इसी कारण से दूसरे मॉल्स से बिल्कुल अलग है। वहीं दूसरी बड़ी बात इस मॉल की ये है कि दिल्ली-एनसीआर  का इसमें सबसे बड़ा फूड कोर्ट है। इस फूड कोर्ट में 1300 लोग आराम से बैठ सकते है। इस मॉल में 1500 दुकाने बनाई गई है। 

द ग्रेंड वेनिस मॉल की सीईओ क्विंसी भसिन के मुताबिक जो लोग बाहर विदेश जाने की चाह रखते है और जा नहीं पाते वो लोग इस मॉल में आकर यूरोप के कई शहरों की झलक देख सकते है। इस मॉल का सपना उनके पति और मॉल के प्रबंधक निदेशक सतिंदर सिंह भसिन ने देखा था। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि भारत का ये पहला थीम आधारित मॉल है जिसमें गंडोला राईड बनाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.