Sunday, Jul 03, 2022
-->
the peak of the third wave of corona has passed in delhi: satyendar jain

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर की पीक गुजर चुकी है: सत्येंद्र जैन

  • Updated on 1/21/2022

-कहा,प्रतिबंधों में रियायत पर फैसला लेने से पहले आने वाले दिनों में स्थिति की निगरानी करने की जरूरत
नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वीरवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर की पीक गुजर चुकी है। उन्होंने आगाह भी किया कि दिल्ली अभी खतरे से बाहर नहीं आई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में हाल ही में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में भारी उछाल देखने को मिला था, जब एक दिन में 28 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। संक्रमण दर भी बढ़कर 30 फीसदी के पार चली गई थी। उन्होंने कहा कि इस उछाल को कोविड-19 की मौजूदा लहर का चरम माना जा सकता है और ऐसा लगता है कि इस लहर का चरम गुजर चुका है।

बीते कुछ दिनों में रोजाना दर्ज होने वाले नए मामलों में गिरावट आई है। वीरवार को संक्रमण दर और नए मरीजों की संख्या में और कमी आई है। दिल्ली में 13 जनवरी को 28,867 नए मरीज सामने आए थे, जो महामारी की शुरुआत के बाद दिल्ली में एक दिन में दर्ज सर्वाधिक मामले थे। 14 जनवरी को संक्रमण दर बढ़कर 30 फीसदी से अधिक हो गई थी। स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया कि दिल्ली में कोविड-19 की मौजूदा लहर का चरम भले ही गुजर चुका हो, लेकिन हम अब भी यह नहीं कह सकते कि राष्ट्रीय राजधानी खतरे से बाहर है। हमें महामारी के आगामी रुख पर नजर रखने की जरूरत है। प्रतिबंधों में ढील दिए जाने से जुड़े एक सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जरूरी उपायों के जरिए कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी लाने में सफलता मिली है, लेकिन प्रतिबंधों में रियायत पर फैसला लेने से पहले हमें आने वाले दिनों में स्थिति की निगरानी करने की जरूरत पड़ेगी।

कोरोना संक्रमण की जांच दर में कमी आने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया कि दिल्ली में अन्य राज्यों के मुकाबले अब भी ज्यादा नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत है तो किसी की भी जांच करने से इनकार नहीं किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.