Monday, Sep 26, 2022
-->
The web of wires will be removed in Chandni Chowk, Sadar, Fatehpuri wholesale markets

चांदनी चौक, सदर, फतेहपुरी थोक बाजारों में तारों का मकडज़ाल हटाया जाएगा

  • Updated on 9/22/2022

-तारों से कभी भी हो सकता है भीषण अग्रिकांड
-चांदनी चौक में पिछले दिनों हुआ था हादसा, कई दुकानें हुई थी खाक  
नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के थोक बाजार के व्यापारी इन दिनों बेतरतीब लटकती तारों से खासे परेशान हैं। सदर बाजार, चांदनी चौक, लाजपत राय मार्केट, फतेहपुरी कपड़ा मार्केट, चावड़ी बाजार, हौजकाजी हर बाजार में इन तारों के भारी भरकम जाल दिखाई देते हैं। बारिश होने के बाद कई बार करंट लगने, आग लगने के हादसे भी अक्सर होते हैं। ये तारें सिर्फ बिजली की नहीं, टेलीफोन और इंटरनेट की भी हैं। 
      फतेहपुरी कपड़ा मार्केट के प्रधान गोपाल गर्ग बताते हैं, तारों के मकडज़ाल में स्पार्किंग का खतरा बना रहता है। तंग गलियों में ऊपर से जाती तारें जोखिम भरी हैं। इन तारों को व्यवस्थित करने की मांग हम लोग कई बार कर चुके हैं। चंादनी चौक के श्रीभगवान बंसल ने बताया इन तारों चलते आग लगी थी और कई दुकानें के कारण कई बार शॉर्टकट होते रहते हैं और इसके कारण कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं छोटी छोटी गलियां होने व ट्रैफिक जाम के कारण फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच पाती। उन्होंने बताया कि कई मार्केट में बिजली विभाग में नई तारे डाल दिए हैं। मगर पुरानी तारे वैसे ही लटकी पड़ी हैं। यहां तक कि एमटीएनएल व इंटरनेट की भी कई तारों का जंजाल बना हुआ है।
     फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के राकेश यादव, परमजीत पम्मा, पवन कुमार ने बताया कि बीएसईएस यमुना के उच्च अधिकारियों से चर्चा हुई है और बिजली विभाग के अधिकारियों को संभावित खतरे से अवगत कराया है। इन लटकी हुई तारों की फोटो भी दिखाए और जल्द ही इस समस्या से निजात दिलाने का अनुरोध किया। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने फेडरेशन के पदाधिकारियों के साथ  बाड़ी मार्केट का सर्वे किया और यह विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही सदर बाजार की हर मार्केट से लटकी हुई तारों को हटाया जाएगा और नए सिरे से अंडर ग्राउंड तार बिछाने का भी प्लान बनाया जाएगा। 
 

comments

.
.
.
.
.