Thursday, Aug 11, 2022
-->
to-safeguard-of-women-and-girls-dcp-has-bicycled-patrolling

दिल्ली: महिलाओं और लड़कियों को सुरक्षित रखने के लिए DCP ने की साइकिल से पेट्रोलिंग

  • Updated on 12/22/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पार्क में बढ़ते अपराध को कम करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने अब साइकल से पेट्रोलिंग की है। इस दौरान पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज और संजय झील में दिल्ली पुलिस के DCP से लेकर पूरे इलाके के पुलिस अधिकारी साइकल से  पेट्रोलिंग करते नजर आए।

लगभग 3 घण्टे की पेट्रोलिंग में पुलिस ने  पार्क में घूम रही महिला और लड़कियों को बताया गया कि पार्क में अकेला ना घूमें और अगर कोई अनजान शख्स उनसे छेड़खानी या उन्हे परेशान करता है तो वह तुरंत ही 100 नंबर पर कॉल करके इस बारे में पुलिस को जानकारी दें। इस गश्त को लेकर DCP का कहना है जिस तरह से पार्क में अपराध बढ़ गया है उसे लगाम लगाने के लिए पार्क में पेट्रोलिंग करना भी बेहद जरूरी है।

पार्क  में हुई इन घटनाओं ने दहला दिया दिल

- 16 सितंबर को दो लड़कियों से ‘अमन विहार’ पार्क के पास 5 युवकों ने गैंगरेप किया और युवतियों के साथियों द्वारा विरोध करने पर उन्हें बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया था।

- 14 फरवरी 2017 की रात को रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में मौजूद ‘जापानी पार्क’ में 2 युवकों की छुरों से ताबड़तोड़ वार करके हत्या करने का मामला सामने आया था।

- शालीमार बाग इलाके में एक किशोरी के साथ पार्क के अंदर तीन बदमाशों ने उसके दोस्त के सामने ही गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद आरोपी दोनों को जान से मारने की धमकी दे मौके से फरार हो गए। पीड़िता के शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट, गैंग रेप, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.