Friday, Sep 30, 2022
-->
to-stop-the-increase-in-house-tax-you-wrote-a-letter-to-the-special-officer-of-mcd

हाउस टैक्स में बढ़ोतरी रोकने के लिए आप ने एमसीडी के विशेष अधिकारी को लिखा पत्र

  • Updated on 5/31/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी ने फिर हाउस टैक्स बढ़ाने की योजना बनाई है। जबकी एमसीडी 27.5 लाख पंजीकृत प्रॉपर्टीज से करीब 4700 करोड़ का हाउस टैक्स जमा कर सकती है लेकिन खाते में केवल 1750 करोड़ ही पहुंचते हैं। लगभग 3000 करोड़ का टैक्स भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। इन आंकड़ों में बहुत बड़ा अंतर है, यदि इस अंतर को खत्म कर दिया जाए तो हाउस टैक्स बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 
    दुर्गेश पाठक ने एमसीडी के विशेष अधिकारी अश्विनी कुमार को पत्र लिख कर उनसे चर्चा का समय मांगते हुए कहा कि हम उनके साथ कई सुझाव साझा करना चाहेंगे। रजिंदर नगर उपचुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमें पता लगा है कि अपनी आय बढ़ाने के लक्ष्य से एमसीडी हाउस टैक्स बढ़ाने की योजना बना रही है। पत्र के जरिए हमने अश्विनी कुमार को सभी आंकड़ों की जानकारी दी है। 
     एमसीडी प्रभारी ने कहा कि इन आंकड़ों में बहुत बड़ा अंतर है। यदि इस अंतर को खत्म कर दिया जाए तो हाउस टैक्स को बढ़ाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। कोरोना काल के दौरान दिल्लीवालों का व्यापार ठप हो गया। दिल्लीवालों की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब हुई है। ऐसे समय में हाउस टैक्स में बढ़ोतरी दिल्लीवालों पर लाठी मारने जैसा होगा। जब आप 4700 करोड़ हाउस टैक्स इक_ा कर सकते हैं तो केवल 1750 करोड़ टैक्स ही क्यों इक_ा हो रहा है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.