Thursday, Feb 02, 2023
-->
union-minister-statement-on-cm-kejriwal-on-chief-secretary-dispute

केंद्रीय मंत्री का CM केजरीवाल को लेकर बयान, कहा - मिलने से लगता है डर

  • Updated on 3/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ आप विधायकों की कथित बदसलूकी पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप पुरी ने बातों-बातों में अपने मन की बात कह दी।

SSC मामला: 8वें दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, RJD नेता ने रखी ये मांग

हरदीप पुरी ने कहा कि वह इस प्रकरण के बाद थोड़ा घबरा गए हैं,केजरीवाल सरकार के साथ विभिन्न मामलों में टकराव दूर करने के अपने मकसद पर अब वह संभलकर बढ़ रहे हैं। क्योंकि उनके कमरे में अगर वह मध्यस्थता के लिए बैठक बुलाएं और दिल्ली के मुख्य सचिव जैसी कोई गड़बड़ हो जाए तो वह क्या करेंगे। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि, मेरे कमरे में तो सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं हैं। इसलिए मैं संभल कर आगे बढ़ रहा हूं।  

उल्लेखनीय है कि उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने राज्यसभा में पुरी से दिल्ली सरकार के साथ टकराव के मुद्दे को सुलझाने को चुनौती के रूप में स्वीकार कर इसे निर्णायक अंत तक पहुंचाने का अनुरोध किया था। पुरी ने उन्हें भरोसा दिलाया था कि वह इस दिशा में सार्थक पहल करेंगे।

दिल्ली: शुरू हुई BJP संसदीय दल की बैठक, शामिल होने पहुंचे कई वरिष्ठ नेता

पुरी ने कहा कि चालीस वर्षों के प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कार्यकाल के दौरान आतंकवादियों से भी बातचीत कर संवाद की प्रक्रिया को मुकम्मल किया है, लेकिन केजरीवाल सरकार के साथ सभी टकराव को दूर करना एक चुनौती है, लेकिन इसमें अब तक कामयाबी इसलिए नहीं मिली है, क्योंकि पिछले दिनों हुई कुछ हरकतों के बाद इस पहल की उपयोगिता पर सवाल खड़ा हो गया है। अपने छह माह के कार्यकाल का ब्यौरा पेश करने के दौरान पुरी ने कहा कि अंशु प्रकाश प्रकरण के बाद वह थोड़ा डर गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.